नकली बीज बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करेगी तेलंगाना पुलिस
नकली बीज बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करेगी तेलंगाना पुलिस
Share:

तेलंगाना में लॉकडाउन के बीच चारों तरफ से कई अवैध गतिविधियों की खबरें आ रही हैं। इसी कतार में तेलंगाना पुलिस राज्य में नकली बीज बेचने वालों को ट्रेस कर रही है। बता दें कि यहां नकली बीज बेचने वाले डीलरों को पकड़ने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स की टीम गठित की जा रही है। तेलंगाना को एक नकली, हीन बीज मुक्त राज्य बनाने के सरकार के लक्ष्य को हासिल करने के लिए पुलिस अपनी हद से आगे बढ़ रही है और कड़ी मेहनत कर रही है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अब तक कुल 602 मामले दर्ज किए गए हैं और सत्ताईस व्यक्तियों के खिलाफ पीडी अधिनियम दर्ज किया गया है। पिछले एक हफ्ते में ही पुलिस ने राज्य भर के बीज निर्माण केंद्रों पर औचक हमले किए हैं। पुलिस अधिकारियों ने नकली बीज जब्त कर विनिर्माताओं पर मामले दर्ज किए। पुलिस ने श्रीरामपुर के मुलुगु क्षेत्र में सिग्नेट कंपनी से 5 करोड़ रुपये मूल्य के 2,384 किलोग्राम नकली बीज जब्त किए हैं। उन्होंने राचकोंडा क्षेत्र में 7 करोड़ रुपये के बीज भी जब्त किए। हालांकि, यहां यह ध्यान देने वाली बात है कि पुलिस ने सेंट्रल जोन में 27 दुकानों पर छापेमारी की और उनमें से कुछ में नकली बीज की पहचान की। पुलिस ने पवनी खाद की दुकान का लाइसेंस जब्त कर लिया है। 

पुलिस विभाग की ओर से की गई कार्रवाई से प्रदेश में नकली बीज की दुकानों की संख्या में कमी के बावजूद अन्य राज्यों द्वारा नकली बीजों की आपूर्ति बढ़ने की चिंता है। इस संदर्भ में किसानों को जागरूक किया जा रहा है कि गुणवत्तापूर्ण बीज एवं उर्वरक कृषि विभाग द्वारा प्रमाणित व्यापारियों से ही उपलब्ध होते हैं। पुलिस का कहना है कि नकली बीज मिलने पर उन्हें शिकायत दर्ज करनी चाहिए या 100 डायल करना चाहिए। हालांकि सीएम केसीआर द्वारा बीज बेचने और सप्लाई करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश के साथ ही पुलिस सख्ती कर रही है।

जब राज कुंद्रा की पहली पत्नी ने शिल्पा शेट्टी पर लगाया था शादी तोड़ने का आरोप, फिर इस तरह हुई थी शादी

दुनिया भर में इस कारण मनाया जाता है विश्व महासागर दिवस, जानिए इतिहास

21 जून से सभी वयस्कों को मुफ्त में मिलेगा कोरोना टीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -