अगस्त में हो सकती है तेलंगाना इंटरमीडिएट प्रथम वर्ष की परीक्षा
अगस्त में हो सकती है तेलंगाना इंटरमीडिएट प्रथम वर्ष की परीक्षा
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन ने उन छात्रों के लिए इंटर प्रथम वर्ष की परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है, जिन्हें दूसरे वर्ष में पदोन्नत किया गया है, जिसके संबंध में राज्य सरकार को एक रिपोर्ट भेजी गई है। राज्य में कोरोना मामलों में वृद्धि के कारण इंटरमीडिएट प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षा रद्द कर दी गई थी, जिसके बाद सरकार ने प्रथम वर्ष में उनके द्वारा प्राप्त समान अंकों को देखते हुए इंटर सेकेंड ईयर के छात्रों को पदोन्नत किया।

इंटरमीडिएट बोर्ड ने यह भी घोषणा की थी कि राज्य में कोरोनावायरस के मामले कम होने के बाद वह प्रथम वर्ष की परीक्षा आयोजित करेगा। इंटर बोर्ड के अधिकारियों ने कहा, अगर सरकार अपनी अनुमति देती है तो इंटरमीडिएट प्रथम वर्ष की परीक्षा अगस्त के पहले सप्ताह में आयोजित की जाएगी। सितंबर या उसके बाद तीसरी लहर की प्रत्याशा के बीच निर्णय आता है। मई में होने वाली परीक्षाओं के लिए लगभग 4,59,008 ने फीस का भुगतान किया था। तेलंगाना में कोविद के नए मामले बुधवार को तेलंगाना में 749 ताजा कोरोना मामले दर्ज किए गए, जो कि 6.33 लाख से अधिक हो गए, जबकि पांच और मौतों के साथ मरने वालों की संख्या 3,743 थी। 

राज्य सरकार के एक बुलेटिन में कहा गया है कि खम्मम जिले में 96 मामलों की संख्या सबसे अधिक है, इसके बाद ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) -72 है। सक्रिय मामलों की संख्या 10,203 थी। राज्य में कुल मामलों की संख्या 6,33,895 थी, जबकि 848 लोगों के ठीक होने के साथ, कुल ठीक होने वालों की संख्या 6,19,949 थी। बुधवार को 1.15 लाख से अधिक नमूनों का परीक्षण किया गया और कुल मिलाकर दो करोड़ से अधिक नमूनों का परीक्षण किया गया। बुलेटिन में कहा गया है कि प्रति मिलियन जनसंख्या पर परीक्षण किए गए नमूने 5.40 लाख से अधिक थे। मामले की मृत्यु और ठीक होने की दर क्रमशः 0.59 प्रतिशत और 97.79 प्रतिशत थी।

वाराणसी हवाई अड्डे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

खत्म हुआ इंतजार! इस राज्य में लॉन्च हुई इलेक्ट्रिक बाइक टैक्सी योजना

कैबिनेट ने 'तेलंगाना राज्य खाद्य प्रसंस्करण नीति' को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -