इस राज्य के हर दलित परिवार को 10 लाख रुपए देगी सरकार, बनाया इतने करोड़ का बजट
इस राज्य के हर दलित परिवार को 10 लाख रुपए देगी सरकार, बनाया इतने करोड़ का बजट
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना सरकार ने राज्य के दलितों के उत्थान के लिए बड़ा फैसला लिया है। यहां सरकार प्रत्येक दलित के अकाउंट में 10 लाख रुपए जमा करेंगे। यह रकम सीधे बैंक अकाउंट मे जमा की जाएगी। शुरुआत 100 परिवारों से की जाएगी। प्रथम चरण के लिए 1200 करोड़ रुपए का बजट रखा गया है। सर्वदलीय बैठक में यह फैसला लिया गया है। 

रविवार को सीएम के. चंद्रशेखर राव (KCR) द्वारा आयोजित की गई सर्वदलीय बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया है। सरकार के अनुसार, सीएम दलित अधिकारिता कार्यक्रम के तहत दलित हितग्राहियों के बैंक अकाउंट में 10 लाख की आर्थिक मदद, पात्र उम्मीदवारों को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने के लिए है। करीमनगर की एक दलित महिला की हिरासत में मौत के बाद KCR ने बैठक बुलाई थी। बैठक में आर्थिक सहायता की मुद्दा कांग्रेस विधायक दल के नेता और मधिरा MLA मल्लू भट्टी विक्रमार्क ने उठाया था। कार्यक्रम के प्रथम चरण में तेलंगाना की 100 विधानसभा सीटों के 100 परिवारों को आर्थिक मदद दी जाएगी। केसीआर के कार्यालय की तरफ से जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि राज्य भर से चयनित 11,900 परिवारों को मदद दी जाएगी।

इसके लिए सीएम KCR की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक में 10 लाख रुपये तय करने का फैसला लिया गया। सीएम सशक्तिकरण कार्यक्रम के लिए 1200 करोड़ रखे गए हैं। चयनित दलित लाभार्थियों के बैंक अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद जमा की जाएगी जैसा कि किसानों के लिए तेलंगाना की रायथु बंधु योजना के तहत किया जाता है।

जनसँख्या वृद्धि पर बोले सपा सांसद- 'बच्चे कुदरत की देन, उनपर रोक लगाने का हक़ किसी को नहीं'

कोरोना टीकाकरण के मामले में नंबर-1 बना भारत, पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई

इराक, मिस्र और जॉर्डन के नेताओं ने गठबंधन को मजबूत करने के लिए बगदाद में की बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -