जनसँख्या वृद्धि पर बोले सपा सांसद- 'बच्चे कुदरत की देन, उनपर रोक लगाने का हक़ किसी को नहीं'
जनसँख्या वृद्धि पर बोले सपा सांसद- 'बच्चे कुदरत की देन, उनपर रोक लगाने का हक़ किसी को नहीं'
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की बढ़ती जनसंख्या पर अंकुश लगाने के लिये सूबे का विधि आयोग एक कानून के ड्राफ्ट पर विचार कर रहा है। इसी बीच संभल से समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क ने इस कानून का विरोध करते हुए कहा है कि बच्चे कुदरत की देन है, इसपर रोक लगाने का किसी को अधिकार नहीं है।

शफीकुर्र रहमान बर्क ने कहा कि, 'कितने बच्चे पैदा होंगे, क्या होगा, यह निजामे कुदरत है। क़ुदरतों के तौर तरीके पर हमें रुकावट डालने का कोई अधिकार नहीं है। सभी इन्सानों को अल्लाह ताला ने ही पैदा किया है। मौत और ज़िंदगी उनके ही हाथ में है किसी और के नहीं।” शफीकुर्र रहमान बर्क ने राज्य में धर्मांतरण के खुलासे के मामले पर भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि ये भाजपा की नीति है, भाजपा चुनाव से पहले हिन्दू-मुस्लिम के बीच नफरत पैदा करती है, ताकि उसे चुनाव में ज्यादा वोट मिल सके। किन्तु इस नफरत की पॉलिसी से भाजपा को वोट नहीं मिलेंगे बल्कि इससे नुकसान ही होगा।

वहीं समाजवादी पार्टी (सपा) MLA इकबाल महमूद ने विवादित बयान देते हुए कहा कि कानून की आड़ में मुसलमानों पर वार करने की साजिश है और मुस्लिमों नहीं, बल्कि दलितों एवं आदिवासियों के कारण आबादी बढ़ रही है। महमूद ने कहा कि राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार जनसंख्या वृद्धि पर लगाम लगाने के लिये एक कानून लाने पर विचार कर रही है।

कोरोना टीकाकरण के मामले में नंबर-1 बना भारत, पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई

इराक, मिस्र और जॉर्डन के नेताओं ने गठबंधन को मजबूत करने के लिए बगदाद में की बैठक

बेलारूस, किर्गिस्तान के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की सख्त चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -