कोरोना टीकाकरण के मामले में नंबर-1 बना भारत, पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई
कोरोना टीकाकरण के मामले में नंबर-1 बना भारत, पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई
Share:

नई दिल्ली: भारत में लगातार कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में तेजी लाने के लिए केंद्र की तरफ से टीकाकरण अभियान में तेजी लाने का कार्य जारी है. इसी बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करते हुए कहा है कि, 'भारत का टीकाकरण अभियान रफ़्तार पकड़ रहा है. उन सभी को बधाई जो इस प्रयास को चला रहे हैं. हमारी प्रतिबद्धता सभी को मुफ्त वैक्सीन मुहैया कराना है.' गौरतलब है कि टीकाकरण के मामले में अब भारत ने अमेरिका को भी पीछे छोड़ दिया है, देश में अब तक 32,36,63,297 वैक्सीन लग चुकी है. अब भारत दुनिया में सबसे अधिक वैक्सीन लगाने वाला देश बन गया है. 

 

बता दें कि 21 जून को टीकाकरण अभियान का नया चरण आरंभ किया गया था. इसके तहत देश में अब 18 साल से अधिक आयु के हर एक नागरिक को फ्री वैक्सीन लगाई जा रही है. केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से ये सुविधा दी जा रही है. इससे पहले केंद्र की ओर से 45 साल से अधिक आयु के लोगों को भी मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही थी. साथ ही अब ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने में की कोई आवश्यकता नहीं है.

बता दें कि बीते दिन पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था 'मन की बात' सभी को टीका लगाकर की जा सकती है. बस प्रत्येक देशवासी तक वैक्सीन पहुंचा दो, फिर चाहे मन की बात भी सुना दो. बता दें कि राहुल गांधी लगातार कोरोना और टीकाकरण को लेकर केंद्र पर निशाना साध रहे हैं. इससे पहले शनिवार को भी उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला किया था.

इराक, मिस्र और जॉर्डन के नेताओं ने गठबंधन को मजबूत करने के लिए बगदाद में की बैठक

बेलारूस, किर्गिस्तान के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की सख्त चेतावनी

पूर्व पीएम पीवी नरसिम्हा राव की 100वीं जयंती आज, PM मोदी ने किया नमन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -