तेलंगाना सरकार ने लॉन्च की 2डीजी एंटी-कोविड ओरल ड्रग
तेलंगाना सरकार ने लॉन्च की 2डीजी एंटी-कोविड ओरल ड्रग
Share:

कोरोना संकट के दौरान तेलंगाना सरकार को सभी सुरक्षा उपायों के लिए पहले से तैयारी करनी है, इसी कतार में सरकार प्राथमिकता के आधार पर नई लॉन्च की गई 2DG एंटी-कोविड मौखिक दवा खरीदने का प्रयास कर रही है। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा नई दिल्ली में इसकी लॉन्चिंग, राज्य सरकार ने अधिकारियों से दवा निर्माताओं - डीआरडीओ (रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन) और रेड्डीज लैब्स से थोक ऑर्डर देने के लिए कदम उठाने को कहा है।

जून से दवा उपलब्ध होने की संभावना है। स्रोत रिपोर्ट के अनुसार यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने जल्द ही पर्याप्त आपूर्ति प्राप्त करने के लिए दवा विकास एजेंसियों के साथ परामर्श शुरू कर दिया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि सरकार पहले राज्य के अस्पतालों, मुख्य रूप से गांधी अस्पताल, टीआईएमएस और कुछ अन्य कोविड उपचार केंद्रों में कोविद रोधी दवा उपलब्ध कराना चाहती है।

 नैदानिक परीक्षणों ने पहले ही साबित कर दिया है कि दवा कम ऑक्सीजन के स्तर से पीड़ित रोगियों को बचाएगी। राज्य सरकार ने पहले ही दवा विकास एजेंसियों से अनुरोध किया है कि वे दवा की कालाबाजारी रोकने के लिए आधिकारिक प्राधिकरण राज्य ड्रग कंट्रोल एडमिनिस्ट्रेशन से मंजूरी मिलने के बाद ही निजी कॉरपोरेट अस्पतालों को दवा की आपूर्ति करें।

'भारत के खिलाफ खेलना शानदार चुनौती...', WTC फाइनल से पहले बोले कीवी कप्तान

दिल्ली की अदालत ने सेंट्रल विस्टा के निर्माण को रोकने की याचिका पर सुरक्षित रखा फैसला

मुंबई के होटल ताज के सामने ‘ताउते’ ने मचाई तबाही, वीडियो वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -