तेलंगाना चुनाव: कांग्रेस ने अपने सबसे बड़े संकट मोचक को मैदान में उतारा, जिसने जीता था भाजपा का किला
तेलंगाना चुनाव: कांग्रेस ने अपने सबसे बड़े संकट मोचक को मैदान में उतारा, जिसने जीता था भाजपा का किला
Share:

नई दिल्ली: 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले देश में हो रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है. माना जा रहा है कि इन पांच राज्यों के चुनाव परिणाम आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा का भविष्य तय करेंगे. इन चुनावों की अहमियत को देखते हुए ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद प्रचार अभियान में उतर चुके है. विधानसभा चुनावों में जीत का परचम लहराने की रणनीति के तहत अब कांग्रेस ने अपने सबसे दिग्गज संकटमोचक को चुनावी जंग में उतर दिया है.

राजस्थान चुनाव: अजमेर दरगाह और ब्रह्मा मंदिर जाएंगे राहुल गांधी

एक रिपोर्ट के मुताबिक कई मौकों पर कांग्रेस के लिए संकटमोचक साबित हुए और कर्नाटक विधानसभा चुनाव में ऐन वक्त पर पासा पलटने वाले दिग्गज नेता डीके शिवकुमार को कांग्रेस ने तेलंगाना फतह करने की अहम जिम्मेदारी सौंपी है, डीके शिवकुमार ने हाल ही में हुए उपचुनावों में पिछले 14 सालों से भाजपा के हाथों में रही और रेड्डी बंधुओं का गढ़ मानी जाने वाली बेल्लारी लोकसभा सीट पर कांग्रेस को जीत दिलाई थी. कांग्रेस ने डीके शिवकुमार को तेलंगाना में महाकुटमी (महागठबंधन) को मजबूत करने के लिए भेजा गया है. पिछले 2-3 दिनों से तेलंगाना में कैंप कर रहे डीके कांग्रेस के चुनाव प्रचार और रणनीति पर नज़र जमाए हुए हैं.

राजस्थान चुनाव: पीएम मोदी अलवर से करेंगे चुनाव प्रचार का आगाज

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में कांग्रेस, टीडीपी और कुछ अन्य छोटे दलों ने महाकुटमी (महागठबंधन) बनाया है, यह महाकुटमी तेलंगाना में सीएम चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली टीआरएस के लिए बड़ी चुनौती बन गया है. हाल ही में हुए टिकट बंटवारे के बाद कांग्रेस के कई नेता बागी हो गए थे. ऐसे में पार्टी को एकजुट करने की रणनीति में माहिर माने जाने वाले नेता डीके शिवकुमार को कांग्रेस ने इन बागी नेताओं को शांत करने की जिम्मेदारी सौंपी है.

खबरें और भी:- 

राजस्थान चुनाव: आज अलवर से प्रचार अभियान शुरू करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, प्रशासन ने पूरी की तैयारियां

मध्यप्रदेश चुनाव: इंदौर में हुआ रिकॉर्ड तोड़ मतदान, आज भी डलेंगे वोट

छत्तीसगढ़ चुनाव: भावी कांग्रेसी विधायक छोड़ेंगे सीट, युद्धवीर ने किया नया खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -