तेलंगाना सांप्रदायिक टकराव: भाजपा ने 'लगातार दंगों' के लिए टीआरएस-AIMIM को ठहराया दोषी
तेलंगाना सांप्रदायिक टकराव: भाजपा ने 'लगातार दंगों' के लिए टीआरएस-AIMIM को ठहराया दोषी
Share:

तेलंगाना में सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील भैंसा कस्बा रविवार रात से दो समूहों के बीच झड़पों के बाद किनारे हो गया है। रविवार को 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिनमें हिंसा को कवर करने के लिए दो पत्रकार और झड़पों को नियंत्रित करने के लिए मौके पर पहुंचे तीन पुलिसकर्मी शामिल थे। BHP सांसद धर्मपुरी अरविंद ने आरोप लगाया है कि तेलंगाना के निर्मला जिले के भैंसा में हुई हालिया सांप्रदायिक झड़पों के लिए एक ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) नेता जिम्मेदार है। 

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से भैंसा में सांप्रदायिक झड़पों की एक श्रृंखला रही है। "यह केवल पुलिस विभाग की अक्षमता के कारण हुआ और पुलिस विभाग राज्य में तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) और AIMIM दलों के दबाव में काम कर रहा था। उन्होंने कहा, "हाल ही में सांप्रदायिक झड़प में लगभग 10 लोग घायल हो गए। दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं और हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं और गंभीर हालत में हैं। घायलों में ज्यादातर लोग पत्रकार पृष्ठभूमि से हैं।" 

उन्होंने आगे कहा कि पुलिस ने 100 लोगों पर मामले दर्ज किए हैं, जिनमें से 50 लोग हिंदू और 50 मुस्लिम हैं। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से अपील की कि वे भैंसा सांप्रदायिक हिंसा को राजनीतिक मुद्दा न बनाएं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वी हनुमंथा राव ने बताया कि कुछ राजनीतिक दलों ने अपने राजनीतिक लाभ के लिए लोगों को सांप्रदायिक मुद्दों पर भड़काया है। मुझे उम्मीद है कि न्यायपालिका के साथ तेलंगाना सरकार इस हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करती है और सुनिश्चित करती है कि ऐसी घटनाएं फिर से न हों। पुलिस ने कहा कि कई लोग घायल हो गए और रविवार को भैंसा में दो समूहों के बीच हुई झड़पों में कुछ वाहनों को आग लगा दी गई।

ईंधन की कीमतों पर विपक्ष के हंगामे के बाद संसद भवन की कार्यवाई हुई स्थगित

एक बार हम लाठी पकड़ लेंगे तो कितने आदमी को झाड़ देंगे, लड़ाकू आदमी तो हम हैं ही: गोपाल मंडल

सरकार अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के प्रवेश पर से हटा सकती है प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -