ईंधन की कीमतों पर विपक्ष के हंगामे के बाद संसद भवन की कार्यवाई हुई स्थगित
ईंधन की कीमतों पर विपक्ष के हंगामे के बाद संसद भवन की कार्यवाई हुई स्थगित
Share:

देश में ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्ष के हल्ला मचाने के बाद लोकसभा और राज्यसभा दोनों की कार्यवाही दोपहर के मध्य तक के लिए स्थगित कर दी गई। विपक्षी सांसदों ने पेट्रोल, डीजल की कीमतों में वृद्धि पर चर्चा की मांग करते हुए नारेबाजी की। इसी मुद्दे पर विपक्ष के हंगामे के बीच लोकसभा को भी 12 बजे तक के लिए टाल दिया गया।

राज्यसभा सत्र की शुरुआत करते हुए राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने कहा, "बजट सत्र के शेष हिस्से के दौरान सदस्यों को केवल राज्यसभा कक्षों और उसकी गैलरी में बैठाया जाएगा, जिसमें कुछ भौतिक दूर हैं। राज्यसभा कक्ष में 142 सीटें उपलब्ध कराई गई हैं और शेष सदस्यों को गैलरी में बैठने के लिए उपलब्ध कराया गया है। दोनों सदनों के समय में संशोधन के फैसले की घोषणा सोमवार को की गई।

साथ ही दोनों सदनों में कोरोना प्रेरित मानदंडों के बीच समय और सोशल डिस्टेंसिंग मानदंडों के कम घंटे के तहत काम कर रहे थे। इससे पहले राज्यसभा में सुबह नौ बजे से दो बजे तक काम होना था जबकि लोकसभा में शाम चार बजे से रात 10 बजे के बीच काम होना था। संसद के बजट सत्र का दूसरा भाग सोमवार से सभी कोविड-19 एहतियाती उपायों के साथ शुरू हुआ।

एक बार हम लाठी पकड़ लेंगे तो कितने आदमी को झाड़ देंगे, लड़ाकू आदमी तो हम हैं ही: गोपाल मंडल

सरकार अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के प्रवेश पर से हटा सकती है प्रतिबंध

विश्व भर में और भी अधिक हुए कोरोना के मामले, अब तक इतने लोगों की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -