तेलंगाना सीएम KCR ने भी कांग्रेस को दिया झटका.., विपक्षी क्लब में नहीं दी जगह
तेलंगाना सीएम KCR ने भी कांग्रेस को दिया झटका.., विपक्षी क्लब में नहीं दी जगह
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव अपनी सियासी रफ्तार बढ़ाते हुए दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने रविवार (11 सितम्बर) को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और JDS नेता एचडी कुमारस्वामी के साथ मुलाकात की। रिपोर्ट के अनुसार, इस दौरान दोनों नेता बिना कांग्रेस के विपक्षी एकता की योजना बना रहे हैं। खास बात है कि यह मीटिंग ऐसे वक़्त पर हुई है, जब भाजपा, दक्षिण भारतीय राज्यों में अपना विस्तार करने में लगी हुई है।

हैदराबाद में हुई इस मुलाकात के दौरान देश की सियासी स्थिति पर चर्चा हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दोनों नेताओं ने विपक्षी एकता तैयार करने में राव की भूमिका पर चर्चा की। तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के एक पदाधिकारी का कहना है कि देश के लोग 'गैर कांग्रेसी' विकल्प के लिए तैयार हैं और भाजपा के हमलों का सामना करने के लिए क्षेत्रीय दलों को एकजुट होना होगा।

रविवार (11 सितम्बर) को KCR ने राष्ट्रीय पार्टी लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। तेलंगाना मुख्यमंत्री के दफ्तर की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, राष्ट्रीय दल के गठन का ऐलान बुद्धिजीवियों, अर्थशास्त्रियों और जानकारों के साथ लंबी चर्चा के बाद लिया गया है। तेलंगाना सीएम ने आगे कहा कि, 'जल्दी, राष्ट्रीय पार्टी का गठन और नीतियां तैयार कर ली जाएंगी।' बता दें कि तेलंगाना में साल 2023 में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं।

कार्यपालन अधिकारी ने आयोजित की विभागीय समीक्षा बैठक, दिए ये दिशा निर्देश

ये क्या बोल गए पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह, मोदी-शाह को लेकर दिया ऐसा बयान

ज्ञानवापी मामले में आज फैसला सुनाएगी कोर्ट.., छावनी में तब्दील हुई काशी, चप्पे-चप्पे पर निगरानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -