कोविड टीकाकरण में तेलंगाना सबसे आगे : स्वास्थ्य मंत्री
कोविड टीकाकरण में तेलंगाना सबसे आगे : स्वास्थ्य मंत्री
Share:

 

हैदराबाद: राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टी. हरीश राव के अनुसार, पहली खुराक के लगभग 100 प्रतिशत कवरेज के साथ, तेलंगाना कोविड टीकाकरण में सबसे आगे है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना देश का एकमात्र राज्य है जिसने पहली खुराक का शत-प्रतिशत टीकाकरण हासिल किया है।

हेल्थकेयर/फ्रंटलाइन वर्कर्स और कॉमरेडिडिटी वाले वरिष्ठ व्यक्तियों के लिए एहतियाती खुराक के टीके को लॉन्च करते हुए, उन्होंने कहा, "हमने पहली खुराक का 100% और दूसरी खुराक का 78% टीकाकरण हासिल कर लिया है।" मंत्री के अनुसार, राज्य ने एक सप्ताह से भी कम समय में 15-17 वर्ष के 38% बच्चों का टीकाकरण किया है। उन्होंने हर उस व्यक्ति से आग्रह किया जो बूस्टर खुराक के लिए पात्र है, इसे प्राप्त करें और संक्रमण से खुद को बचाने के लिए इसका इस्तेमाल करें। 

उन्होंने कहा की संयुक्त राज्य अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम जैसे देशों में लोग बूस्टर खुराक ले रहे हैं क्योंकि यह अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि लोगों को अपने टीके की झिझक से छुटकारा पाना चाहिए और उनके मन में कोई अनिश्चितता नहीं होनी चाहिए। उन्होंने सरकारी अधिकारियों को टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए सक्रिय भूमिका निभाने की सलाह दी।

कोरोना के नए मामलों में 95% Omicron, महानगरों में बढ़ रही दहशत

Omicron ने भारत में भी बदल लिया रूप ! मिल रहे एक और नए Variant के केस

मुंबई एयरपोर्ट पर फ्लाइट के सामने खड़े ट्रेक्टर में अचानक भड़क उठी आग और फिर..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -