कोरोना के नए मामलों में 95% Omicron, महानगरों में बढ़ रही दहशत

नई दिल्ली: एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखकर यह माना जा रहा है कि देश में महामारी की तीसरी लहर दस्तक दे चुकी है. हालांकि इस दौरान वायरस के नए वैरिएंट Omicron ने सबकी चिंता बढ़ा दी है. सूत्रों की मानें तो देश के महानगरों में Omicron वैरिएंट का प्रसार 90 से 95 फीसद के बीच है. 

बताया जा रहा है कि Omicron तेजी से देश में डेल्टा वैरिएंट का स्थान ले रहा है. हालांकि, बच्चों में इसका प्रभाव अधिक नहीं दिख रहा है. ऑक्सीजन और अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत कम है, मगर मामलों में तेज वृद्धि हो रही है. उल्लेखनीय है कि एक बार फिर कोरोना का कहर दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है. नए साल की शुरुआत के साथ ही वायरस के नए मामलों ने रफ़्तार पकड़ ली है. यदि आज की बात करें तो बीते 24 घंटे में 1,79,723 केस दर्ज किए गए हैं.

यही नहीं सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में 44,388 केस सामने आए हैं. इस दौरान कोरोना से 146 लोगों की जान गई है. भारत में सर्वाधिक संक्रमित राज्यों की बात करें, तो महाराष्ट्र सबसे आगे है. यहां पिछले 24 घंटे में 44,388 मरीज मिले हैं. इसके अलावा पश्चिम बंगाल में 24,287 मरीज, दिल्ली में 22,751 , तमिलनाडु में 12,895 में, कर्नाटक में 12 हजार मरीज मिले हैं.

Omicron ने भारत में भी बदल लिया रूप ! मिल रहे एक और नए Variant के केस

पीएम मोदी 12 जनवरी को पुडुचेरी में 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे

काशी विश्वनाथ धाम के कर्मचारियों को पीएम मोदी ने भेजा खास तोहफा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -