इस दिन से ऑनलाइन शुरू होंगी तेलंगाना इंटर द्वितीय वर्ष की कक्षाएं
इस दिन से ऑनलाइन शुरू होंगी तेलंगाना इंटर द्वितीय वर्ष की कक्षाएं
Share:

हाल ही में तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन, TSBIE ने तेलंगाना इंटर द्वितीय वर्ष की कक्षाएं शुरू करने के बारे में आदेश दिया है. जी दरअसल आने वाले 17 अगस्त से यह परीक्षा ऑनलाइन शुरू होने वाली है. ऐसी भी खबरें हैं कि यह कक्षाएं दूरदर्शन (डीडी) पर द्वितीय वर्ष के छात्रों के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से संचालित होने वाली हैं. जी दरअसल इन कक्षाओं के साथ शुरू करने के लिए अंतिम चरण बोर्ड द्वारा आरम्भ किया जा रहा है. बताया गया है कि लॉकडाउन चरण में, बोर्ड ने सिलेबस के ई-कंटेंट को बढ़ावा देना शुरू कर दिया था.

वहीं विषय विशेषज्ञों को उन विषयों की पहचान करने के लिए चुना, जो ई-कंटेंट में परिवर्तित होने की क्षमता रखते हैं. इसके अलावा एक मीडिया हाउस से TSBIE सचिव उमर जलील ने बात की. इस दौरान उन्होंने कहा, “हम पहले ही लगभग 40 प्रतिशत पाठ्यक्रम को ई-सामग्री में बदल चुके हैं, जिसे फरवरी तक DD-Yadagiri और T-SAT के माध्यम से प्रसारित किया जाएगा.'' आपको बता दें कि छात्रों के पास सीखने के लिए सुबह और दोपहर में छह घंटे- तीन घंटे के स्लॉट दिए जाने वाले हैं. वहीं दूरदर्शन और टी-सैट के साथ ही, इस ई-कंटेंट को कई यूट्यूब चैनलों पर लाइव स्ट्रीम करने के बारे में तैयारी है.

TSBIE ने कई तरीकों की कोशिश की है, जिनके अनुसार वह हर एक छात्र तक पहुंचने का काम कर सकते हैं. जी दरअसल यह उन छात्रों के लिए है, जिनके पास टेलीविजन, स्मार्टफोन या इंटरनेट नहीं है. वहीं बोर्ड ने छात्र सेवा केंद्रों के रूप में 405 सरकारी कॉलेजों की व्यवस्था की है और इन केंद्रों में, शिक्षक यह सुनिश्चित कर पाएंगे कि ऐसे छात्रों के लिए एक वैकल्पिक व्यवस्था की जाए.

यूपी के इन जिलों में आज होगी बारिश, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान

फिल्म गुंजन सक्सेना को लेकर बढ़ा विवाद, महिला आयोग की चेयरपर्सन ने की यह मांग

केरल में कोरोना के एक हजार से अधिक केस आए सामने, संक्रमितों का आंकड़ा 41,277 पर पहुंचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -