मुजफ्फरपुर रेप कांड मामले में तेजस्वी ने नितीश को लिखा खुला पत्र

Aug 04 2018 01:01 PM
मुजफ्फरपुर रेप कांड मामले में तेजस्वी ने नितीश को लिखा खुला पत्र

मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में हुए रेप के शर्मनाक मामले का खुलासा होने के बाद से तमाम राजनेतिक पार्टियाँ इस मामले में बिहार सरकार की कड़ी निंदा कर रही है। गौरतलब है कि इस रेप कांड के विरोध में RJD के नेता और लालू प्रशाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव के नेतृत्व में उनकी पार्टी आज पुरे देश में एक राष्ट्रव्यापी हड़ताल कर रही है। 

अब उन्होंने अपने विरोध को एक कदम आगे बढ़ाते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक खुला पत्र लिखा है। अपने पत्र में उन्होंने लिखा, “मुजफ्फरपुर मामले पर आपके महीनों की रहस्यमय चुप्पी देखकर खुला पत्र लिखने पर विवश हुआ हुआ हूं। यह विशुद्ध रूप से गैर राजनीतिक पत्र है, क्योंकि एक समाजिक कार्यकर्ता होने से पहले मैं सात बहनों का भाई, एक मां का बेटा और कई बेटियों का चाचा और मामा हूं। बच्चियों के साथ हुई इस अमानवीय घटना से मैं सो नहीं पाया हूं। मुझे समझ नहीं आ रहा कि आप अभी तक चुप कैसे रह सकते हैं” अपने पत्र में उन्होंने नितीश से इस्तीफा देने की भी बात कही है। 


उन्होंने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा, “वो बेटियां क्या बिहार की अमानत नहीं हैं? अगर वर्तमान बिहार सरकार की जिम्मेदारी नहीं है तो न ले, क्योंकि हम उसे मुर्दा मान चुके हैं. जिनका जमीर मर चुका है वो जिंदा रहकर भी क्या करेगा? राजद ने अपने इस धरना प्रदर्शन में शामिल होने के लिए राहुल गांधी, अखिलेश यादव, ममता बनर्जी तमाम विपक्षी नेताओं सहित सिविल सोसाइटी के तमाम प्रतिनिधियों से आग्रह किया था और तेजस्वी यादव ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल भी धरने में शामिल होंगे। राजद ने धरने को गैर राजनीतिक कहा है

ख़बरें और भी 

मुजफ्फरपुर यौन उत्पीड़न मामले के विरोध मे आरजेडी के तेजस्वी यादव को अब मिला तृणमूल कांग्रेस का साथ

रेप कांड के विरोध में आज बिहार बंद

?