बिहार चुनाव: महागठबंधन का संकल्पपत्र जारी, 10 लाख युवाओं को तत्काल रोज़गार देने का वादा

बिहार चुनाव: महागठबंधन का संकल्पपत्र जारी, 10 लाख युवाओं को तत्काल रोज़गार देने का वादा

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए महागठबंधन ने आज शनिवार को अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। इस संकल्प पत्र को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख नेता और महागठबंधन के सीएम प्रत्याशी तेजस्वी यादव ने जारी किया है। इस संकल्प पत्र में मुख्य रूप से युवाओं पर फोकस किया गया है और उन्हें रोजगार देने का वादा किया गया है।

संकल्प पत्र जारी करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा है कि हमारी सरकार बनते ही पहली मंत्रिमंडल की बैठक में युवाओं को 10 लाख रोजगार देने पर मुहर लगेगी। इस दौरान कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला सहित गठबंधन के प्रमुख नेता उपस्थित रहे। तेजस्वी यादव ने इस दौरान कहा कि, बिहार में डबल इंजन की सरकार है। नीतीश कुमार विगत 15 वर्षों से सूबे में शासन कर रहे हैं, किन्तु इसे अभी तक विशेष श्रेणी का दर्जा नहीं दिया गया है।

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की 94 सीटों के लिए नामांकन का वक़्त शु्क्रवार शाम को समाप्त हो गया. मिली जानकारी के अनुसार, 1062 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है. 13 अक्टूबर से जारी तीसरे चरण की 78 सीटों के लिए भी अब तक 63 उम्मीदवार नामांकन कर चुके हैं. प्रथम चरण की 71 सीटों के लिए 1066 प्रत्याशी बच गए हैं. वहीं, चुनावी प्रचार में सभी पार्टियों के प्रमुख नेता जी जान से लगे हुए हैं, साथ ही नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है.

बिहार चुनाव: नितीश कुमार बोले- एक बार फिर मौका मिला तो राज्य को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे

बिहार चुनाव में पीएम मोदी से पहले होगी 'योगी' की एंट्री, 20 अक्टूबर से शुरू करेंगे प्रचार

पैगंबर मोहम्मद के कार्टून चर्चा करना शिक्षक को पड़ा भारी, सिरफिरे ने काट दिया सर