बिहार चुनाव: नितीश कुमार बोले- एक बार फिर मौका मिला तो राज्य को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे

बिहार चुनाव: नितीश कुमार बोले- एक बार फिर मौका मिला तो राज्य को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार चरम पर है. सभी राजनीतिक दल अपने प्रत्याशी को पक्ष में वोट करने के लिए जनता को रिझाने में लगे हुए हैं. इसी क्रम में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने निश्चय संवाद रैली को संबोधित किया. इस दौरान नीतीश कुमार ने एक बार फिर अपने 7 निश्चय पार्ट- 2 को दोहराते हुए वादा किया कि एक बार फिर अवसर मिला तो बिहार को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे.

सीएम नितीश कुमार ने निश्चय संवाद रैली में कहा कि हम लोगों ने राज्य के विकास के लिए काम किया है. हमने सबके उत्थान के लिए काम किया है, जितना कार्य महिलाओं के लिए इस राज्य में हुआ है, किसी और राज्य में ऐसा नहीं हुआ. हमारे काम की प्रशंसा तो केंद्र हमेशा से करता रहा है. हमारी जीविका योजना को इतना पसंद किया गया कि इसी स्कीम को केंद्र सरकार ने आजीविका के नाम से अपनाया है.

बिहार सीएम ने कहा कि लोग जो काम करना चाहेंगे उसकी हम सरकार की ओर से हरसंभव सहायता करेंगे. अभी तो अनुसूचित जाति, जनजाति और अति पिछड़े वर्ग के लिए 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता कर रहे हैं, अब सभी महिलाओं की भी मदद करेंगे. लड़कियों को 12वीं क्लास पास करने पर हम लोग 10 हजार रुपये देते हैं और ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद 25 हजार देते हैं. अब आगे मौका मिलेगा तो प्रत्येक लड़की को 12वीं की कक्षा पास करने पर 25 हजार रुपये मिलेगा और ग्रेजुएट हो जाएगी तो उसको 50 हजार रुपये प्रदान करेंगे.

बिहार चुनाव में पीएम मोदी से पहले होगी 'योगी' की एंट्री, 20 अक्टूबर से शुरू करेंगे प्रचार

पैगंबर मोहम्मद के कार्टून चर्चा करना शिक्षक को पड़ा भारी, सिरफिरे ने काट दिया सर

पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में हुए भर्ती