तेज प्रताप यादव के भक्तिभाव ने लोगों को किया मुरीद, अन्नकूट का प्रसाद ग्रहण करने के अलावा किया ये काम
तेज प्रताप यादव के भक्तिभाव ने लोगों को किया मुरीद, अन्नकूट का प्रसाद ग्रहण करने के अलावा किया ये काम
Share:

सोमवार को बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेज प्रताप यादव ने रमेश बाबा की राधारानी ब्रज यात्रा में शामिल होकर अन्नकूट का प्रसाद ग्रहण किया. शाम को यमुना किनारे गोवर्धन पूजा में भाग लिया.

पीएम मोदी सऊदी अरब की यात्रा पर रवाना, जाने से पहले कहा कुछ ऐसा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दो दिन से मथुरा में रुके तेज प्रताप यादव अपने ब्रज सखा लक्ष्मण प्रसाद शर्मा और अन्य साथियों के साथ सुबह बरसाना से सीधे वृंदावन पहुंच गए. वहां यमुना किनारे राधारानी ब्रज यात्रा पड़ाव स्थल पर पहुंच कर श्रीजी शर्मा से ब्रज चौरासी कोस यात्रा का महत्व सुना. वहां होने वाले धार्मिक कार्यक्रमों में भाग लिया. दोपहर में अन्नकूट महोत्सव के बाद यात्रा में श्रद्धालुओं के साथ ही बैठकर प्रसाद ग्रहण किया और शाम को आयोजित गोवर्धन पूजा में शामिल होकर गोवर्धन पूजा की.

नागालैंड में तनाव की स्थिति, सुरक्षाबलों की छुट्टियां रद्द, हाई अलर्ट जारी

अगर आपको नही पता तो बता दे कि सोमवार को पर्वतराज गोवर्धन के आंगन में अद्वितीय सौंदर्य, अद्भुत दिव्यता और अकल्पनीय श्रद्धा का प्रवाह हुआ. सुबह से शाम तक गिरिराजजी शिला पर दूध का अभिषेक होता रहा. शाम को अन्नकूट प्रसाद प्रभु को समर्पित किया गया. श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी. सोमवार को ये शुभ अवसर गोवर्धन पूजा पर था. गिरिराज मुकुट मुखारङ्क्षवद मंदिर मानसी गंगा दसविसा की ओर से आयोजित गोवर्धन पूजा महोत्सव में निकाली गई शोभायात्रा में भक्ति की धारा प्रवाहित हुई. कृष्ण व बलराम के स्वरूपों के साथ मानसी गंगा की परिक्रमा करते हुए अन्नकूट छप्पन भोग अर्पित किए गए. प्रमुख मंदिरों के सेवायतों ने परिजनों संग प्रभु को अन्नकूट का भोग अर्पित किया. परिक्रमा मार्ग गिर्राज जी के जयकारों से गूंजता रहा.

भाजपा का पूरा फोकस इस चुनाव पर, जातीय समीकरण को साधने का प्लान

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री की हालत गंभीर, अंतरंग अंगों में असहनीय दर्द से है पी​ड़ित

सोनिया गांधी ने भाजपा सरकार को घेरने का बनाया मास्टर प्लान, अभियान को धार देने के लिए करने वाली है ये काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -