LG Q60 से Samsung M30s स्मार्टफोन कितना है पावरफुल, ये है तुलना
LG Q60 से Samsung M30s स्मार्टफोन कितना है पावरफुल, ये है तुलना
Share:

हाल ही में भारत में दक्षिण कोरियाई कंपनी LG इलेक्ट्रॉनिक्स ने अपने कैमरा सेंट्रिक एंट्री लेवल स्मार्टफोन LG Q60 को लॉन्च किया है. इस स्मार्टफोन को ट्रिपल रियर कैमरे और फुल विजन डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है. हाल ही में Samsung ने अपने M30s स्मार्टफोन को भी ट्रिपल रियर कैमरे के साथ पेश किया है. इस स्मार्टफोन की खास बात ये है कि ड्यूरेबिलिटी के लिए यह MIL-STD 810G सर्टिफाइड है, यानी कि फोन के गिरने के बाद भी टूटने का खतरा कम रहता है. इस स्मार्टफोन को इस साल फरवरी में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस MWC 2019 में लॉन्च किया गया था.

यह दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी भारत के स्टार्ट-अप कंपनियों में करेगी निवेश

LG Q60 Vs Samsung M30s कीमत और उपलब्धता : अपने इस स्मार्टफोन को फेस्टिव सीजन को देखते हुए LG ने Rs 13,490 की कीमत में लॉन्च किया है.LG Q60 को केवल एक ही कलर ऑप्शन और एक ही स्टोरेज ऑप्शन 3GB+64GB में पेश किया गया है. इस स्मार्टफोन को 1 अक्टूबर से ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनल्स के माध्यम से खरीदा जा सकता है. इस स्मार्टफोन के साथ यूजर्स को लॉन्च ऑफर्स भी दिए जाएंगे. Samsung M30s की शुरुआती कीमत Rs 13,999 है. फोन दो स्टोरेज ऑप्शन 4GB+64GB और 6GB+64GB में उपलब्ध है. इस स्मार्टफोन को भारत में सेल के लिए उपलब्ध करा दिया गया है.

Nokia स्मार्टफ़ोन यूजर्स के लिए बड़ी खबर, आगामी स्मार्टफोन में मिलेगा Android 10 Go Edition

LG Q60 Vs Samsung M30s- स्पेसिफिकेशन्स : कंपनी ने ग्राहकों को आ​कर्षित करने के लिए LG Q60 को 6.22 इंच के फुल एचडी प्लस वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है. फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेट अप दिया गया है, जो कि हॉरिजॉन्टली अलाइंड है. बैक पैनल में सिक्युरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है. LG Q60 एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित LG UI पर रन करता है. फोन में Mediatek Helio P22 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी क्लॉक स्पीड 2.0GHz है. फोन के डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 1520x720 पिक्सल दिया गया है, जो FullVision को सपोर्ट करता है.

इन ईयरफोन को खरीदकर आपको आ जाएगा मजा,​ किफायती कीमत में है उपलब्ध

LG Q60 Vs Samsung M30s-कैमरा : अगर बात करें LG Q60 के कैमरे फीचर्स की तो इसके बैक में 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है, जिसका अपर्चर f/2.0 दिया गया है. फोन में 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है, जिसका अपर्चर f/2.4 है. इसके अलावा इसमें एक 5 मेगापिक्सल का सुपर वाइड एंगल कैमरा भी दिया गया है. सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है, जो वीडियो कॉलिंग और सेल्फी फोटोग्राफी के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. LG Q60 में ड्यूल 4G सिम कार्ड का सपोर्ट दिया गया है. पावर देने के लिए इसमें 3,500 एमएएच की बैटरी उपलब्ध कराया गया है.

OnePlus 7T से iPhone 11 कितना है अलग, जाने कौन है बेस्ट

इस सेल में कई कंपनीयों के स्मार्टफोन पर मिल रहा ऑफर, मिलेगा 5000 रु तक का

डिस्काउंटआज Redmi 8A स्मार्टफोन सेल में होगा उपलब्ध, मिलेंगे कई ख़ास ऑफर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -