टीम इंडिया के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, अस्पताल में भर्ती

Oct 23 2020 02:42 PM
टीम इंडिया के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली: टीम इंडिया के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) को दिल का दौरा पड़ने की खबर सामने आई हैं. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि पूर्व कप्तान की दिल्ली के एक अस्पताल में एंजियोप्लास्टी की गई है. हालांकि फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, कपिल देव फिलहाल खतरे से बाहर हैं. इसके साथ ही खेल जगत के लोग भी उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं . 

वहीं, कपिल देव को दिल का दौरा पड़ने की खबर आने के बाद से ही प्रशंसक उनके जल्द ठीक होने की दुआएं करने लगे हैं. भारत को अपनी कप्तानी में पहला वनडे विश्व कप दिलाने वाले कपिल देव का नाम विश्व के दिग्गज ऑलराउंडरों में लिया जाता है. बता दें कि कपिल देव की ही कप्तानी में भारत ने 1983 में पहला क्रिकेट विश्व कप जीता था.

कपिल ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में 131 टेस्ट 225 वनडे मुकाबले खेले हैं. टेस्ट मैचेस में उन्होंने 5248 रन 434 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं अगर वनडे इंटरनैशनल करियर की जाए इसमें उन्होंने 3783 रन बनाने के साथ 253 विकेट भी झटके हैं. कपिल देव ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ फरीदाबाद में वर्ष 1994 में खेला था.

IPL 2020: चेन्नई और मुंबई के बीच कांटे का मुकाबला आज, अगर CSK हारी तो हो जाएगी बाहर

IPL 2020: जीत के बाद 5वें स्थान पर पहुंचा हैदराबाद, जानें ऑरेंज और पर्पल कैप की स्थिति

IPL 2020: SRH और RR में आज करो या मरो का मुकाबला, वार्नर और स्मिथ होंगे आमने-सामने