साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने 9 स्टार खिलाड़ियों के बिना उतारेगी टीम इंडिया, पहला मुकाबला आज

साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने 9 स्टार खिलाड़ियों के बिना उतारेगी टीम इंडिया, पहला मुकाबला आज
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने ही घर में 5 टी20 की श्रृंखला खेलना है. इसका पहला मुकाबला आज शाम 7 बजे से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शुरू होगा. इस बार टीम इंडिया ने अपने अधिकतर अनुभवी खिलाड़ियों को आराम दिया है, जबकि कुछ चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस घरेलू टी20 श्रृंखला में 9 स्टार प्लेयर टीम टीम में नहीं होंगे. इनमें 4 बैट्समैन विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव शामिल हैं. जबकि दो स्टार ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा का भी नाम है.
 
इनमें से पूर्व कप्तान विराट कोहली और मौजूदा रेग्युलर कप्तान रोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आराम दिया है. जबकि सूर्यकुमार को चोटिल होने के कारण टीम में शामिल नहीं किया गया है. रोहित की अनुपस्थिति में केएल राहुल को टीम की कमान सौंपी गई थी, मगर वह भी चोटिल होकर सीरीज के शुरू होने से ठीक एक दिन पहले ही टीम से बाहर हो गए. वहीं, BCCI ने अश्विन और चोटिल जडेजा को भी आराम दिया है.

अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में उतरने वाली टीम इंडिया में तीन अनुभवी गेंदबाज भी नहीं खेलेंगे. इनमे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के अलावा स्पिनर कुलदीप यादव का नाम शामिल है. बुमराह और शमी को वर्कलोड के कारण BCCI ने आराम दिया है, जबकि कुलदीप चोटिल होकर पहले मुकाबले से ठीक एक दिन पहले ही श्रृंखला से बाहर हो गए हैं. बता दें कि इन सभी 9 खिलाड़ियों ने हाल ही में IPL भी खेला था.

दोनों टीमों का स्क्वॉड:- 

टीम इंडिया: ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

साउथ अफ्रीका: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नोर्किया, वायने पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रस्सी वेन डेर डूसेन, मार्को जानसेन.

त्वरित एक्शन व कूल कैप्टेंसी के लिए क्रिकेट प्रेमियों में तेजी से बढ़ी संजू की लोकप्रियता

अवनि की जीत पर बीजेपी नेता पूर्णेश मोदी ने दी बधाई

मिताली राज ने किया सन्यास का ऐलान, क्रिकेट के हर फॉर्मेट को कहा अलविदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -