Ind Vs Eng: बुमराह की आंधी में उड़े 'अंग्रेज़', भारत ने 10 विकेट से जीता मैच
Ind Vs Eng: बुमराह की आंधी में उड़े 'अंग्रेज़', भारत ने 10 विकेट से जीता मैच
Share:

लंदन: द ओवल में खेले गए पहले ODI मुकाबले में टीम इंडिया ने जबरदस्त जीत दर्ज की है। इंग्लैंड को महज 110 पर ऑलआउट करने के बाद टीम इंडिया ने इस मैच में 10 विकेट से जीत लिया है। रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी को आउट करने में इंग्लैंड के पसीने छूट गए, दोनों ने महज 19वें ओवर में ही इस टारगेट को हासिल कर लिया। इसी के साथ अब तीन मैचों की श्रृंखला में भारत 1-0 से आगे हो गया है। 

बता दें कि टीम इंडिया लंबे समय के बाद कोई ODI मुकाबला खेल रही थी, मगर यहां पूरे ओवर्स ही हो नहीं पाए। इस मैच में कुल मिलाकर केवल 44 ओवर ही फेंके गए, यानी एक पारी जितने ओवर भी नहीं हो पाए। क्योंकि इंग्लैंड की पारी 25।2 ओवर में सिमट गई, जबकि भारत ने 18।4 ओवर में ही इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। जसप्रीत बुमराह के 6 विकेट के कमाल के आगे इंग्लैंड केवल 110 रन बनाकर धराशाई हो गई। भारत के विरुद्ध इंग्लैंड का ODI में यह सबसे कम स्कोर था। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी में एक बार फिर वनडे में अपना जलवा बिखेरा। 

टीम इंडिया की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने 76 रनों की शानदार पारी खेली। रोहित ने महज 58 बॉल में ये रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 5 छक्के शामिल हैं। जबकि शिखर धवन ने नाबाद 31 रन बनाए हैं और उन्होंने ही विजयी चौका भी जड़ा। बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी काफी समय बाद एक साथ मैदान पर उतरी थी। दोनों ने इंग्लैंड के गेंदबाज़ों को बिल्कुल भी मौका नहीं दिया और सिर्फ 110 रन का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को धमाकेदार शुरुआत दिलवाई। रोहित-शिखर ने इसी दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड भी बनाया और बतौर सलामी जोड़ीदार ODI में 5000 रन पूरे कर लिए। रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच ODI क्रिकेट में हुई ये 18वीं शतकीय साझेदारी थी। 

वहीं, गेंद से जसप्रीत बुमराह ने इस मैच में तबाही मचा दी, उन्होंने महज 19 रन देकर 6 विकेट चटकाए। जो वनडे क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। जसप्रीत बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी ने 3 और प्रसिध कृष्णा ने एक विकेट झटका। टीम इंडिया की गेंदबाज़ी कितनी खतरनाक थी, इसका अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि इंग्लैंड के चार बैट्समैन अपना खाता नहीं खोल सके।  

Ind Vs Eng: बस 6 रन... और सचिन-सौरव के इस ख़ास क्लब में शामिल हो जाएगी रोहित-धवन की जोड़ी

Ind Vs Eng: बस एक शतक.. और रोहित शर्मा बन जाएंगे विश्व के एकमात्र 'ऐसे' बल्लेबाज़

94 साल की उम्र 'गोल्ड मेडल' जीतकर भारत लौटीं भगवानी देवी ने एयरपोर्ट पर किया डांस, वीडियो वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -