'IPL में तो आप रेस्ट नहीं लेते..', भारत के मैचों में 'आराम' करने वाले खिलाड़ियों पर भड़के गावस्कर
'IPL में तो आप रेस्ट नहीं लेते..', भारत के मैचों में 'आराम' करने वाले खिलाड़ियों पर भड़के गावस्कर
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भारत के सीनियर खिलाड़ियों द्वारा इंटरनेशनल मैचों में 'रेस्ट' लिए जाने पर सवाल खड़े किए हैं। गावस्कर का कहना है कि ये खिलाड़ी, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में तो कभी रेस्ट नहीं लेते हैं, तो देश के लिए खेलने के लिए क्यों आराम चाहते हैं। दरअसल, बीते कुछ महीनों में विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह समेत कई भारतीय सितारों को आराम दिया गया है, जिससे BCCI की चयन नीति पर गंभीर सवाल खड़े हुए हैं। 

बता दें कि विराट कोहली और रोहित शर्मा अच्छे फॉर्म में नहीं हैं, मगर फिर भी सिलेक्टर्स ने उन्हें पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज, फिर आयरलैंड के विरुद्ध टी20 सीरीज और अब वेस्टइंडीज के खिलाफ ODI सीरीज के लिए रेस्ट दिया है। सिलेक्टर्स का इस बारे में कहना है कि वे खिलाड़ियों का वर्कलोड को कम करना चाहते हैं। ऐसे में पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर ने कहा है कि 20-20 ओवर के मैच आपके शरीर पर अधिक प्रभाव नहीं डालते हैं।  

सुनील गावस्कर ने आगे कहा कि, 'देखिए, मैं रेस्ट करने वाले खिलाड़ियों से सहमत नहीं हूं (भारत के मैचों के दौरान)। बिल्कुल भी नहीं। आप देश के लिए खेल रहे हैं। आप IPL के दौरान रेस्ट नहीं करते हैं, मगर भारत के लिए खेलते वक़्त आप आराम करते हैं। मैं इससे सहमत नहीं हूं। आपको भारत के लिए खेलना होगा। रेस्ट के बारे में बात न करें। T20 में एक पारी में सिर्फ 20 ओवर होते हैं। यह आपके शरीर पर कोई अधिक बोझ नहीं डालता है। टेस्ट मैचों में, दिमाग और शरीर पर भार होता है, मगर टी 20 क्रिकेट खेलने में ऐसी कोई समस्या नहीं है।' 

Ind Vs Eng: शतक भले न सही, पूरी सीरीज में अगर कोहली 101 रन भी बना लें तो...

Ind Vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ पहला ODI आज, कोहली की जगह खेल सकता है ये बल्लेबाज़

क्रॉसओवर मैच में स्पेन से भारत को मिली हार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -