'फाइनल हार गई टीम इंडिया, क्योंकि वहां पापी बैठे थे..', प्रधानमंत्री पर ममता बनर्जी का तीखा हमला
'फाइनल हार गई टीम इंडिया, क्योंकि वहां पापी बैठे थे..', प्रधानमंत्री पर ममता बनर्जी का तीखा हमला
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज गुरुवार (23 नवंबर) को भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ताजा कटाक्ष करते हुए कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व कप में फाइनल को छोड़कर अपने सभी मैच जीते, उन्होंने दावा किया कि फाइनल में "पापियों" ने भाग लिया था। कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में तृणमूल कांग्रेस (TMC) कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर फाइनल मैच कोलकाता या मुंबई में होता तो भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप जीत जाती। 

उन्होंने कहा कि, "मैं आपको बता सकती हूं कि अगर (विश्व कप) फाइनल ईडन (कोलकाता में गार्डन) या वानखेड़े (मुंबई में स्टेडियम) में होता, तो हम जीत जाते। उन्होंने (भाजपा) उन्हें भगवा जर्सी दी है।" ममता बनर्जी ने जोर देकर कहा कि भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों ने "विरोध" किया और उन्होंने अपने मैचों के दौरान भगवा रंग की जर्सी नहीं पहनी। टीम इंडिया की मैच जर्सी जहां नीले रंग की है, वहीं प्रैक्टिस सेशन के दौरान नारंगी किट पहनी जाती है। बनर्जी ने कहा कि, "सभी महासंघों पर राजनीतिक दलों ने कब्जा कर लिया है। क्रिकेट में गेरुआ (भगवा) है और कबड्डी में गेरुआ है।"

भाजपा के खिलाफ अपना हमला तेज करते हुए उन्होंने कहा कि भगवा ''त्यागियों का रंग है, लेकिन आप भोगी हैं''। इससे पहले 17 नवंबर को, बनर्जी ने भाजपा पर ताजा कटाक्ष किया था, जिसमें कहा गया था कि पार्टी ने भारतीय क्रिकेट टीम सहित देश भर में विभिन्न संस्थानों का "भगवाकरण" किया है, जिनकी अभ्यास जर्सी भगवा रंग की है। उन्होंने कहा कि, "अब हर चीज भगवा रंग में बदल रही है। हमें अपने भारतीय खिलाड़ियों पर गर्व है और मुझे विश्वास है कि वे विश्व चैंपियन बनेंगे। लेकिन जब वे अभ्यास करते हैं तो उनकी पोशाक भी भगवा हो गई है। वे पहले नीला रंग पहनते थे।" भाजपा ने बनर्जी पर पलटवार किया और नीदरलैंड क्रिकेट टीम का उदाहरण दिया, जिसके सदस्य भगवा जर्सी पहनते हैं।

'बिहार में भी हलाल पर बैन लगाया जाए..', सीएम नितीश कुमार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का पत्र

'भाजपा 15 सीट भी जीत गई तो..', छत्तीसगढ़ चुनाव को लेकर सीएम भूपेश बघेल का बड़ा दावा

एक युग का अंत: सुप्रीम कोर्ट की पहली महिला न्यायाधीश रहीं फातिमा बीबी का 96 वर्ष की आयु में निधन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -