रात के अँधेरे में सूर्या ने बिखेरी चमक, महज 45 गेंदों पर जड़ा शतक, श्रीलंका की करारी हार
रात के अँधेरे में सूर्या ने बिखेरी चमक, महज 45 गेंदों पर जड़ा शतक, श्रीलंका की करारी हार
Share:

राजकोट: गुजरात के राजकोट में कल यानी शनिवार (7 दिसंबर) को भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीसरे T20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने धमाकेदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने महज 45 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। पहले बैटिंग करने उतरी भारत की ओर से चौथे नंबर पर उतर कर सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंदों में 7 चौको और 9 छक्कों की सहायता से 112 रनों की आतिशी पारी खेली। बता दें कि, ये सूर्या का तीसरा अंतरराष्ट्रीय शतक है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत ठीक नहीं रही थी और ईशान किशन महज 1 रन बना कर चलते बने। राहुल त्रिपाठी 16 गेंदों में 35 रन का तेज़ कैमियो खेल कर पवेलियन लौट गए। इसके बाद शुभमन गिल ने सूर्यकुमार यादव के साथ मिल कर पारी को आगे बढ़ाया और 111 रनों की पार्टनरशिप की। आखिर में कप्तान हार्दिक पंड्या और दीपक हुड्डा सस्ते भी जल्दी आउट हो गए, मगर अक्षर पटेल ने 9 गेंदों में तेज 21 रन बना कर सूर्या का बखूबी साथ दिया। अक्षर और सूर्यकुमार यादव ने नाबाद पारी खेली। 

करुणारत्ने और मधुशंका, श्रीलंका के दोनों ही गेंदबाजों ने अपने 4 ओवरों में 50 से अधिक रन लुटाए। बता दें कि सूर्या इससे पहले इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 में शतक मार चुके हैं। ये इस फॉर्मेट में भारत की ओर से दूसरा सबसे तेज़ शतक है। रोहित शर्मा ने 2017 में श्रीलंका के विरुद्ध ही 35 गेंदों में 100 रन ठोंके थे। वहीं, सूर्या पहले ऐसे बैट्समैन हैं, जो ओपनिंग न उतर कर भी T20 में 3 शतक लगा चुके हैं।

वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत तो तेज़ रही, मगर 5वें, 6ठे और 7वें ओवर में एक-एक कर तीन विकेट गिर गए और टीम लड़खड़ा गई। 10वें ओवर में चौथा विकेट गिर गया। अक्षर पटेल ने भारत को पहली सफलता दिलाई और आखिर में श्रीलंका की शिकस्त हुई। चूँकि भारत ने 228 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था, श्रीलंका की हार की पटकथा इसके टॉप ऑर्डर के नाकाम होने के साथ ही लिखी जा चुकी थी, क्योंकि 12वें ओवर में आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। सूर्यकुमार यादव ‘मैन ऑफ द मैच’ भी रहे।

चेतन शर्मा फिर बने टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर, BCCI ने किया चयन समिति का ऐलान

मुंबई के अस्पताल में 3 घंटे चला ऋषभ पंत का ऑपरेशन, जानिए अब कैसी है हालत ?

भारत-श्रीलंका सीरीज का 'फाइनल' मुकाबला आज, ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग-11

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -