भारतीय टीम ने 84 साल में पहली बार इंग्लैंड से वसूला दोगुना लगान
भारतीय टीम ने 84 साल में पहली बार इंग्लैंड से वसूला दोगुना लगान
Share:

हाल में भारतीय क्रिकेट टीम में इतिहास रचते हुए टेस्ट सीरीज में जहा  4-0 से इंग्लैंड को परास्त कर दिया है. वही भारत के 84 वर्ष के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहला मौका है जब उसने इंग्लैंड को किसी सीरीज में 4-0 से पराजित किया. हाल में टीम इंडिया ने मंगलवार को चेन्नई में पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 75 रनों से हराकर सीरीज पर पूरी तरह अपना कब्ज़ा जमा लिया है. इससे पहले भारत द्वारा 1992-93 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था. जिसमे मोहम्मद अजहरूद्दीन की टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर 3-0 से जीत दर्ज की थी.

2011 में भारत और इंग्लैंड के बिच भारत को 0-4 की हार मिली थी. वही  2012-13 में पिछले भारत दौरे पर मेजबान टीम को 2-1 से शिकस्त दी थी. जिसके चलते हाल में भारतीय टीम ने पूरी तरह से बदला ले लिया है. 

देखा जाये तो इससे पहले के मैचों में इंग्लैड का दबदबा काफी रहा है, जिसमे भारत को हार का सामना करना पड़ा था, किन्तु हाल में भारतीय क्रिकेट टीम में इतिहास रचते हुए टेस्ट सीरीज में जहा  4-0 से इंग्लैंड को परास्त कर दिया है. वही इसको हम यह भी कह सकते है कि इंग्लैंड से भारतीय टीम ने दोगुना लगान वसूल लिया है.

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 4 -0 से जीती सीरीज

OMG! किक्रेट के गॉड सचिन और विराट भी...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -