भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 4 -0 से जीती सीरीज
भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 4 -0 से जीती सीरीज
Share:

नई दिल्ली : पहले करुण नायर के तिहरे शतक और फिर रविन्द्र जडेजा की करिश्माई फिरकी की बदौलत टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैच की सीरीज को अपने नाम कर लिया. भारत ने यह सीरीज 4 -0 से अपने नाम की है. पहला टेस्ट बिना किसी परिणाम के ख़त्म हो गया था. जडेजा ने पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में 7 विकेट  लिए. इस तरह से दोनों पारी को मिलाकर जडेजा ने 10 विकेट हांसिल किये है. 

बता दे की चेन्नई में खेले गए पांचवे और आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड ने मेजबान भारत के सामने पहली पारी में 477 रन बने जिसके जवाब में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने करुण नायर के तिहरे शतक की बदौलत 759 रन बना दिए. भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर पारी खोषित कर दी और इस तरह से टीम इंडिया को 282 रन की बढ़त मिल गई.

भारत द्वारा दी गई बढ़त के जवाब में खेलने उतरी इंग्लैंड की दूसरी पारी ने शानदार शुरुआत की लेकिन इसके बाद अचानक जडेजा का मैजिक चल उठा और देखते ही देखते इंग्लिश बल्लेबाजो को पॅवेलियन पंहुचा दिया. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इस समय बेहतरीन फार्म में चल रही है और वह लगातार सीरीज पर सीरीज जीत रही है. इससे कोहली की सेना ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -