Share:
LIVE : भारत का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 50 के पार
LIVE : भारत का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 50 के पार

कोलकाता: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गॉर्डन में खेला जा रहा है. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा. वे सात रन के निजी स्कोर पर नेथन कुल्टर नाइल की गेंद पर कैच आउट हुए.

फ़िलहाल भारत ने 12.5 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 63 रन बना लिए है. क्रीज पर कप्तान विराट कोहली 23 रन बना कर खेल रहे है. दूसरे छोर पर रहाणे 33 रन बना कर जमे हुए है.

भारत ने चेन्नई वनडे जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त लेने के बाद टीम की नजरें अब कोलकाता में भी जीत दर्ज करने पर होगी. भारतीय टीम कोई बदलाब नहीं किया गया है, जबकि कंगारुओं ने टीम में दो बदलाव किये है. जेम्स फॉल्कनर और एडम जाम्पा की जगह केन रिचर्डसन और एश्टन एगर को मौका दिया गया है. इस मैच में एक बार फिर सभी की निगाहें लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और चाइनामैन कुलदीप यादव पर रहेंगी. इस जोड़ी ने पहले मैच में मिलकर ऑस्ट्रेलिया के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी.

दोनों टीमें-

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वॉर्नर, हिल्टन कार्टराइट, स्टीव स्मिथ (कप्तान), ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एश्टन एगर, केन रिचर्डसन,पैट कमिंस और नेथन कुल्टर नाइल.

भारत : रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली(कप्तान), मनीष पांडे, केदार जाधव, एमएस धोनी(विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह.

IND vs AUS : भारत ने टॉस जीत कर लिया पहले बल्लेबाजी का निर्णय

PKL : गुजरात फ़ॉर्चून जायंट्स ने दी यू-मुंबा को पटखनी

कंगारुओं से मुकाबला करने को तैयार है जादूई फिरकी

सिक्सर किंग ने दी ऑस्ट्रेलिया को चेतावनी

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -