कंगारुओं से मुकाबला करने को तैयार है जादूई फिरकी
कंगारुओं से मुकाबला करने को तैयार है जादूई फिरकी
Share:

भारतीय टीम कंगारुओं के खिलाफ दूसरा मैच आज कोलकाता के ईडन गार्डन में खेलेगी. मैच में कंगारुओं से निपटने के लिए भारतीय स्पिनर्स गेंदबाजों ने कमर कस ली है. भारतीय क्रिकेट में हमेशा से स्पिनर्स ने कमाल किया है, जिसमें जादुई फिरकी कहलाने वाले चाइनामैन कुलदीप यादव और लेग ब्रेक गुगली फेंकने वाले युजवेंद्र चहल जैसे कलाई के स्पिनर्स की जोड़ी कमाल दिखा रही है, पहले वनडे मैच की बात की जाए तो युजवेंद्र चहल ने 5 ओवर में 6 की इकोनॉमी से 30 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि कुलदीप यादव ने 4 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए.

भारतीय क्रिकेट टीम पर नजर डालें तो टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. खासतौर पर गेंदबाजी डिपार्टमेंट में जहां तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह संभाल रहे हैं, तो वहीं स्पिन की बागडोर युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, पार्ट टाइमर केदार जाधव को दी गई है. अक्षर पटेल चोटिल हो गए इसलिए जडेजा की टीम इंडिया में वापसी हो गई. अगर अक्षर बाहर नहीं होते तो उनकी वापसी आसान नहीं थी. हालांकि प्लेइंग इलेवन में जडेजा के लिए जगह बनाना इतना आसान नहीं होगा.

चहल और कुलदीप की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले ही मैच में शानदार प्रदर्शन किया और मिलकर पांच विकेट निकाले. ये बल्लेबाजों से मार खाने के बावजूद अपनी आक्रामकता नहीं खोते और कलाई से स्पिन कराने के कारण इन्हें उन ट्रैक पर भी स्पिन मिलती है जहां अश्विन और जडेजा निराश करते थे. कंगारुओं के खिलाफ युजवेंद्र चहल और कुलदीप की जुगलबंदी कारगर है, अब ये देखना दिलचस्प होगा कि इस वनडे सीरीज में भारत के विजय अभियान में ये जोड़ी धमाल मचाने में कितनी सफल होती है.

ईडन गार्डन में खिली धूप, लेकिन हो सकती है बारिश

ईडन गार्डन्स में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी

बर्थडे स्पेशल: सिक्सर किंग क्रिस गेल मना रहे है 38 वा जन्मदिन

जीत के इरादे से मैदान में आज उतरेंगी दोनों टीमें

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -