बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अंतिम एकादश में हुए 4 बड़े बदलाव
बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अंतिम एकादश में हुए 4 बड़े बदलाव
Share:

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चार टेस्ट मैचों के सीरीज का दूसरा मैच कल यानी 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू होगा।  क्रिसमस के अगले दिन शुरू होने के कारण इसे बॉक्सिंग डे टेस्ट कहा जा रहा है। इस मुकाबले से एक दिन पहले भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। इस मैच में नियमित कप्तान विराट कोहली के स्थान पर अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया की कमान संभालेंगे।

मेलबर्न टेस्ट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने प्लेइंग इलेवन में चार बड़े बदलाव किए गए हैं। टीम में शुभमन गिल, ऋषभ पंत, रवींद्र जेडजा और मो. सिराज को शामिल किया गया है। दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को पदार्पण करने का मौका मिलेगा। पृथ्वी शॉ के स्थान पर शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ की जगह मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही तेज गेंदेबाज मो. सिराज को भी कल टेस्ट में पदार्पण करने का मौका मिलेगा। उन्हें घायल मों शमी की जगह टीम में शामिल किया गया है। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

टीएम इंडिया XI

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल,  शुभमन गिल (डेब्यू),  चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान),  हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा,  आर. अश्विन ,  उमेश यादव,  जसप्रीत बुमराह,  मो. सिराज (डेब्यू)

टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता बने चेतन शर्मा, BCCI की बैठक में हुआ फैसला

एनबीए ह्यूस्टन के खिलाफ ओक्लाहोमा सिटी के खेल हुए स्थगित

सट्टेबाजी नियमों के उल्लंघन करने पर एफए ने कीरन ट्रिप्पियर को किया निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -