टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता बने चेतन शर्मा, BCCI की बैठक में हुआ फैसला
टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता बने चेतन शर्मा, BCCI की बैठक में हुआ फैसला
Share:

नई दिल्ली: BCCI की क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने गुरूवार को पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज चेतन शर्मा को सीनियर राष्ट्रीय चयन पैनल का अध्यक्ष बनाया है। CAC ने पांच सदस्यीय टीम में मुंबई के अबे कुरूविला और ओडिशा के देबाशीष मोंहती का भी चयन किया। BCCI की यहां 89वीं वार्षिक आम बैठक के दौरान ही नए पैनल का गठन किया गया जिसमें शर्मा ने उत्तरी क्षेत्र से मनिंदर सिंह और विजय दहिया को पछाड़ दिया।

चेतन शर्मा ने मीडिया से कहा कि, ''भारतीय क्रिकेट की एक बार फिर से सेवा करने का अवसर मिलना निश्चित रूप से मेरे लिये सम्मान की बात है। मैं अधिक नहीं बोलता क्योंकि मेरा काम ही बोलेगा। '' उन्होंने कहा कि, ''मैं इस मौके के लिये केवल BCCI का शुक्रिया करता हूं। '' पूर्व मध्यम गति के गेंदबाज कुरूविला को मुंबई क्रिकेट संघ के बड़े अधिकारियों का समर्थन हासिल था, उन्हें पश्चिम क्षेत्र से अजीत अगरकर पर तरजीह दी गयी।

ओडिशा के पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज मोहंती विगत दो वर्षों से जूनियर राष्ट्रीय चयनकर्ता के रूप में काम कर रहे थे और सिर्फ दो साल के लिये समिति में बने रहेंगे। चयन पैनल में पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील जोशी (दक्षिण क्षेत्र) और हरविंदर सिंह (मध्य क्षेत्र) भी शामिल हैं। BCCI सचिव जय शाह ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि, ''समिति ने वरिष्ठता (टेस्ट मैचों की कुल तादाद) के आधार पर सीनियर पुरूष चयन समिति के मुख्य चयनकर्ता के लिये चेतन शर्मा की सिफारिश की। ''

एनबीए ह्यूस्टन के खिलाफ ओक्लाहोमा सिटी के खेल हुए स्थगित

सट्टेबाजी नियमों के उल्लंघन करने पर एफए ने कीरन ट्रिप्पियर को किया निलंबित

यह ग्यारह खिलाड़ियों के बारे में नहीं है पूरी टीम के लिए है: हेड कोच रोबी फाउंडर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -