टीम इंडिया ने होल्कर स्टेडियम में बनाया ये रिकॉर्ड
टीम इंडिया ने होल्कर स्टेडियम में बनाया ये रिकॉर्ड
Share:

टीम इंडिया के लिए इंदौर का होल्कर स्टेडियम हमेशा से ही लकी रहा है. जी हाँ भारत ने बार फिर इस स्टेडियम में प्रतिद्वंदी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की है. लेकिन इस जीत के साथ ही इंडिया ने एक रिकॉर्ड भी बनाया है. ये रिकॉर्ड है टीम इंडिया ने आज तक होल्कर स्टेडियम में जितने भी इंटरनेशनल वनडे मैच खेले है वो सभी जीते भी है.

भारत की सरजमीं पर होल्कर स्टेडियम एकमात्र ऐसा स्टेडियम बन गया है जहाँ पर इंडिया ने लगातार 5 वनडे मैच जीते है, इससे पहले किसी भी मैदान पर इंडिया चार से ज्यादा वनडे मैच लगातार नहीं जीती थी. लेकिन कल (24 सितम्बर) को हुए वनडे मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया पर 5 विकेट की शानदार विजय हासिल कर होल्कर स्टेडियम में अजेय रहने का रिकॉर्ड बरक़रार रखा है. इस मैदान पर वनडे मैचों में टीम इंडिया की लगातार पांचवी जीत है.

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ का करीब 28500 दर्शकों की क्षमता वाला होल्कर स्टेडियम भारतीय टीम के लिए बेहद भाग्यशाली रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच के अलावा होल्कर स्टेडियम में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दो और वेस्ट इंडीस और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक-एक वनडे मैच खेला है. इन चारों मुकाबलों में भी मेजबान टीम ने जीत दर्ज की है.

वहीं बात अगर टेस्ट मैच की करें तो यहाँ पर अभी तक एक ही टेस्ट मैच खेला गया है, जो कि 11 अक्टूबर 2016 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया था. इस टेस्ट मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 321 रन से हराया था.

टीम इंडिया ICC वनडे रैंकिंग में बनी नंबर 1

इंदौर में फिर दोहराया इतिहास, एक भी मैच नहीं हारा है भारत

Ind vs Aus Live : इंदौर में जीता भारत, रोहित रहाणे और पांड्या ने खेली शानदार पारी

भारत को लगे दो झटके, रोहित रहाणे हुए आउट

IND VS AUS LIVE : भारत की धमाकेदार शुरुआत

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -