Teachers Day: कोरोना काल में अभूतपूर्व कार्य करने वाले शिक्षकों को सम्मानित करेगी दिल्ली सरकार
Teachers Day: कोरोना काल में अभूतपूर्व कार्य करने वाले शिक्षकों को सम्मानित करेगी दिल्ली सरकार
Share:

नई दिल्ली: 5 सितंबर यानी शिक्षक दिवस (Teachers Day) पर दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार कोरोना काल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले शिक्षकों को सम्मानित करेगी. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि, कोरोना के दौरान शिक्षकों ने बड़ी भूमिका निभाई. क्वारंटीन सेंटर में ड्यूटी से लेकर स्कूलों में राशन वितरित करने, वैक्सीन लगवाने और इंफोर्समेंट में शिक्षकों ने अहम कार्य किया. 

सिसोदिया ने आगे कहा कि, शिक्षकों ने महामारी के दौरान ड्यूटी की. इसके साथ ही उन्होंने चुनौतियों के बीच ऑनलाइन कक्षाएं भी चलाईं. ऑनलाइन क्लासेज के लिए स्वयं पैसे देकर बच्चों का मोबाइल रिचार्ज कराया. सिसोदिया ने कहा कि, लोगों के प्रवास के दौरान शिक्षकों ने जिम्मेदारी लेकर बच्चों को दिल्ली में ठहराया. उन्होंने आगे कहा कि शिक्षकों ने महामारी के दौरान यह साबित कर दिया कि गोविंद से भी आगे गुरु को रखना है.

उन्होंने कहा कि, इस साल का जो टीचर्स अवार्ड होगा वो भी ख़ास रहेगा. पहले ये अकेडमिक परफॉर्मेंस के आधार पर होते थे. किन्तु हमने 2016 में इसे ग्रैंड फंक्शन में बदला. सिसोदिया ने कहा कि, अवार्ड की संख्या को 103 से बढ़ाकर 122 कर दिया गया है. पहले 15 वर्षीय अनुभव वाले शिक्षकों को ही अवार्ड मिलता था, अब इस समय सीमा को 3 साल कर दिया गया है. अब हमने गेस्ट टीचर्स प्राइवेट स्कूल टीचर के लिए भी यह अवार्ड शुरू कर दिया है. स्कूलों में छात्रों की संख्या के हिसाब से हमने अलग अलग श्रेणी बना दी है.

बाढ़ प्रभावित लोगों से सीएम योगी ने की मुलाकात, राहत सामग्री बांटी

JDU के अंडरवियर वाले MLA गोपाल मंडल की जांच जारी, नितीश कुमार ने दी जानकारी

रामनगरी अयोध्या से यूपी चुनाव का बिगुल फूकेंगे ओवैसी, 7 सितम्बर से शुरू होगा कार्यक्रम 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -