बाढ़ प्रभावित लोगों से सीएम योगी ने की मुलाकात, राहत सामग्री बांटी
बाढ़ प्रभावित लोगों से सीएम योगी ने की मुलाकात, राहत सामग्री बांटी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज शनिवार को सिद्धार्थनगर जिले में बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात की और सरकार की तरफ से हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया। इस दौरान उन्होंने राज्य के कई जिलों में आई बाढ़ से प्रभावित लोगों को बाढ़ सामग्री भी वितरित की। इससे पहले शुक्रवार को भी उन्होंने बहराइच जिले में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वे किया और प्रभावित परिवारों में राहत सामग्री बांटी थी। 

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि, "बाढ़ के चलते चार गांवों के 2,500 से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत सामग्री वितरित करने के आदेश जारी किए गए हैं और काम युद्धस्तर पर चल रहा है।" इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि, "राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF), राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF), सार्वजनिक उपक्रमों की टीमें लोगों की मदद करने और पीने के पानी समेत अन्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए मौके पर मौजूद हैं।" 

राज्य सरकार ने रविवार को कहा कि यूपी के 18 जिलों के 619 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, घाघरा, राप्ती, बूढ़ी राप्ती, कन्हार, रोहिणी और कुवानो सहित छह नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। जिसके चलते सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, बलरामपुर, संत कबीर नगर, महाराजगंज, बस्ती, बाराबंकी, खीरी, सीतापुर, बलिया, कुशीनगर, आजमगढ़, बहराइच, अयोध्या, शाहजहांपुर, मऊ और गोंडा बाढ़ की गिरफ्त हैं।

रामनगरी अयोध्या से यूपी चुनाव का बिगुल फूकेंगे ओवैसी, 7 सितम्बर से शुरू होगा कार्यक्रम

'MCD की संपत्ति कौड़ी के दाम पर बेचने जा रही भाजपा..' आप प्रवक्ता सौरभ भरद्वाज ने लगाया आरोप

झारखंड विधानसभा में नमाज़ पढ़ने के लिए अलग से कमरा.., जुमे के दिन आधे घंटे स्थगित रहती है कार्यवाही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -