टी एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने कहा- टी इंडस्ट्री को बजट से फायदा
टी एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने कहा- टी इंडस्ट्री को बजट से फायदा
Share:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कल केंद्रीय बजट 2021 पेश करती हैं। उन्होंने व्यवसाय और लोगों के कल्याण के लिए कई योजनाओं की घोषणा की। चाय बागान मालिकों की शीर्ष संस्था टी एसोसिएशन ऑफ इंडिया (टीएआई) बजट प्रस्तावों के बारे में आशावादी है।

ताई ने कहा कि स्वास्थ्य और कल्याण ’और’ मानव पूंजी को फिर से मजबूत करने ’पर जोर दिया गया है, जिसे बजट -2021 प्रस्तावों के छह स्तंभों के रूप में रेखांकित किया गया है, यह सभी समावेशी साबित होगा और उद्योग को इनसे लाभ होगा। इसने असम और पश्चिम बंगाल में महिला श्रमिकों और उनके बच्चों के कल्याण के लिए विशेष योजना के प्रावधान का स्वागत किया, जिसमें दोनों राज्यों में रहने वाले चाय श्रमिकों के लिए 1,000 करोड़ रुपये की राशि शामिल है।

टीएआई के महासचिव पीके भट्टाचार्जी ने कहा, "यह आवासीय महिला श्रमिकों और उनके बच्चों के लिए वादा करता है, जिसमें श्रम बल का 50 प्रतिशत से अधिक हिस्सा शामिल है," असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने सोमवार को भी संघ को व्यावहारिक, लोगों के अनुकूल और विकासोन्मुखी करार दिया। असम के मुख्यमंत्री ने अगले तीन वर्षों में राज्य में 1,300 किलोमीटर से अधिक राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण के लिए बजट में 34,000 करोड़ रुपये के आवंटन के लिए केंद्र को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग 19,000 करोड़ रुपये के प्रस्तावित निवेश के साथ काम करता है वर्तमान में असम में प्रगति कर रहे हैं और पहले से ही राज्य में सड़क संपर्क को प्रमुख बढ़ावा दे चुके हैं।

बिहार में अपराधी बेख़ौफ़, घर के पास ही एक मजदुर को उतारा मौत के घाट

लाल किले पर हुई हिंसा की न्यायिक जांच कराने की मांग, कल CJI करेंगे सुनवाई

सातवें राष्ट्रीय और पहले वैश्विक शांति सम्मेलन का हुआ समापन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -