लाल किले पर हुई हिंसा की न्यायिक जांच कराने की मांग, कल CJI करेंगे सुनवाई
लाल किले पर हुई हिंसा की न्यायिक जांच कराने की मांग, कल CJI करेंगे सुनवाई
Share:

नई दिल्ली: केंद्र द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन के बीच गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर परेड निकाली गई थी. इसी दौरान दिल्ली की सड़कों पर जमकर हंगामा हुआ था. अब ये मामला सर्वोच्च न्यायालय के दरवाजे तक पहुंच गया है. बुधवार को सुप्रीम कोर्ट गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर सुनवाई करेगी.

याचिकाकर्ता द्वारा मांग की गई है कि ट्रैक्टर परेड के दौरान जो दिल्ली में हिंसा हुई, तोड़फोड़ हुई और तिरंगे का तिरस्कार किया गया. उसकी न्यायिक जांच की जाए. मुख्य न्यायाधीश एस.ए. बोबडे के नेतृत्व वाली बेंच ही इस मामले की सुनवाई करेगी. गौरतलब है कि किसानों की ट्रैक्टर परेड से पहले भी ये मामला शीर्ष अदालत में पहुंचा था, तब किसानों ने दिल्ली पुलिस से परेड की अनुमति मांगी थी. किन्तु पुलिस सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई थी, हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि ये फैसला करना पुलिस का काम है, कोर्ट का नहीं है.

इसी के बाद दिल्ली पुलिस ने कई दौर की बात करने के बाद किसान संगठनों को निर्धारित रास्ते और तय ट्रैक्टरों की संख्या के साथ ट्रैक्टर परेड निकालने की अनुमति दी थी. हालांकि, गणतंत्र दिवस के दिन तय समय से पहले और तय रूट से अलग स्थानों पर परेड निकली, इस दौरान जमकर हिंसा हुई और लाल किले में तोड़फोड़ भी हुई.

इंफ्रास्ट्रक्चर और रियल एस्टेट सेक्टर के लिए फंड बढ़ाने के लिए सरकार ने उठाया ये कदम

सेंसेक्स में हुई 1,400 अंकों की बढ़त, एक बार फिर हुआ 50,000 अंक का आंकड़ा पार

सुधारों के कारण वित्त वर्ष 2021 में तेजी से उभर सकती है अर्थव्यवस्था

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -