TDSAT ने कहा जियो पर TRAI ले अपना फैसला
TDSAT ने कहा जियो पर TRAI ले अपना फैसला
Share:

जियो की फ्री सेवा को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम नही ले रहा है. रिलायंस जियो को लेकर चल रहे लगातार गतिरोध के बाद जहा टेलीकॉम कंपनियों द्वारा जियो की फ्री सेवा का विरोध किया जा रहा है. वही टेलीकॉम कंपनियों द्वारा इस पर ट्राई द्वारा एक्शन लेने को कहा जा रहा है. ऐसे में हाल ही में टेलीकॉम ट्रिब्यूनल टीडीसैट यानि TDSAT ने टेलिकॉम रेग्यूलेटरी यानि TRAI को रिलायंस जियो के फ्री ऑफर पर जल्दी ही फैसला लेने को कहा है.

पिछले दिनों रिलायंस जियो की सेवा के विरोध में एयरटेल और वोडाफोन ने ट्राई से शिकायत की थी. जिसके बाद रिलायंस जियो और टाटा ने हाई कोर्ट में एयरटेल और वोडाफोन द्वारा दायर याचिका पर आपत्ति जताई है. साथ ही इन दूरसंचार कंपनियों ने भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के इंटरकनेक्ट प्रयोग पर लगाए गए शुल्क नियमनो को चुनोती दी है. 

इस मामले को लेकर टेलीकॉम ट्रिब्यूनल टीडीसैट ने कहा है कि ट्राई द्वारा इसे जल्दी सुलझाया जाये, इस पर उचित निर्णय लिया जाये. इस मामले की अगली सुनवाई 1 फरवरी को होना है. जिसमे कुछ अहम निर्णय लिया जा सकता है. वही TDSAT के सामने एयरटेल ने 25 पेजों की याचिका दायर की है, जिसमें ट्राई को यह निश्चित करने का निर्देश देने का अनुरोध किया कि जिओ 31 दिसंबर के बाद मुफ्त वॉयस और डाटा योजना उपलब्ध नहीं करा सकता.

एयरटेल ने इससे पहले जियो द्वारा दी जा रही फ्री सेवा को लेकर ट्राई के ऊपर भी सवाल उठाया है, वही इस सम्बन्ध में रिलायंस जियो पहले ही अपनी सफाई दे चुकी है, जिसमे उसके द्वारा दी जाने फ्री इन्टरनेट और वॉइस कालिंग सुविधा को सही बताया है. 

यह है 2500 की कीमत के स्मार्टफोन, जिसमे ले सकते है आप Jio का मजा

फ्री अवधि के बाद भी JIO से जुड़े रहेगे यूज़र्स : रिपोर्ट

टेलीकॉम कंपनियों के विरोध में Jio को मिला Tata का साथ

वोडाफोन आपके लिए लाया मुफ्त 3GB 3जी/4जी डेटा 100 SMS के साथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -