टेलीकॉम कंपनियों के विरोध में Jio को मिला Tata का साथ
टेलीकॉम कंपनियों के विरोध में Jio को मिला Tata का साथ
Share:

रिलायंस जियो को लेकर चल रहे लगातार गतिरोध के बाद जहा टेलीकॉम कंपनियों द्वारा जियो की फ्री सेवा का विरोध किया जा रहा है ऐसे में टाटा अब रिलायंस जियो के साथ आ गयी है. हाल में पिछले दिनों रिलायंस जियो की सेवा के विरोध में एयरटेल और वोडाफोन ने ट्राई से शिकायत की थी. जिसके बाद रिलायंस जियो और टाटा ने हाई कोर्ट में एयरटेल और वोडाफोन द्वारा दायर याचिका पर आपत्ति जताई है. साथ ही इन दूरसंचार कंपनियों ने भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के इंटरकनेक्ट प्रयोग पर लगाए गए शुल्क नियमनो को चुनोती दी है.

रिलायंस जियो व टाटा की तरफ से मुख्य न्यायाधीश जी.रोहिणी व न्यायमूर्ति संगीता ढींगरा सहगल की खंडपीठ के समक्ष एयरटेल और वोडाफोन की याचिका का विरोध किया है.  वरिष्ठ अधिवक्ता पी. चिदंबरम व अन्य ने इस बारे में कहा है कि  कम ग्राहकों वाले सेवा प्रदाताओ को नुकसान नहीं है, लेकिन ऐसे ऑपरेटर जिनके ग्राहकों की संख्या अधिक है, उन्हें इस नियमन की वजह से काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है.

वोडाफोन आपके लिए लाया मुफ्त 3GB 3जी/4जी डेटा 100 SMS के साथ

आपको बता दे कि ट्राई ने इंटरकनेक्ट प्रयोग शुल्क (आइ.यू.सी.) नियमनो में लैंडलाइन से  वायरलेस के लिए टर्मिनेशन शुल्क अब शून्य पैसा तथा वायरलेस से वायरलेस 14 पैसे प्रति मिनट कर दिया है. इस नियम में यह शुल्क इंटरकनेक्शन प्रयोग शुल्क या टर्मिनेशन शुल्क कॉल करने वाले ग्राहक की सेवा प्रदाता कंपनी द्वारा जिसके नेटवर्क पर कॉल आई हो उसे दिया जाता है. 

अब आप Jio पर पा सकते है और भी 4G इन्टरनेट डाटा

1 जनवरी 2017 से जियो के न्यू ईयर ऑफर की शुरुआत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -