2 साल से बंद पड़ी इस कंपनी को TATA ने ख़रीदा, 3 महीने में फिर शुरू होगा काम
2 साल से बंद पड़ी इस कंपनी को TATA ने ख़रीदा, 3 महीने में फिर शुरू होगा काम
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने एक और सरकारी कंपनी को प्राइवेट हाथों में दे दिया है। निजीकरण के हो रहे विरोध के बाद भी सरकार घाटे में चल रही है बड़ी कंपनी को टाटा ग्रुप (Tata Group) को सौंप दिया है। इस कंपनी का नाम नीलाचल इस्पात निगम लिमिटेड (NINL) है।  जिसका प्लांट 30 मार्च 2020 से बंद पड़ा है। मगर, अब टाटा ग्रुप इसे फिर से आरंभ करने की योजना पर काम कर रहा है और उम्मीद जताई जा रही है कि अगले 3 माह में कंपनी फिर से शुरू हो जाएगी। 

टाटा स्टील के CEO और मैनेजिंग डायरेक्टर टी वी नरेंद्रन ने जानकारी दी है कि यह कंपनी जल्द ही खुलने वाली है। बता दें कि टाटा स्टील ने ओडिशा स्थित नीलाचल इस्पात निगम लिमिटेड (NIML) के अधिग्रहण के लिए करीब 12,100 करोड़ रुपये खर्च किए थे। इस वर्ष 4 जुलाई को ही सभी संयुक्त उद्यम भागीदारों के 93.71 फीसदी शेयरों के ट्रांसफर के बाद NINL कंपनी टाटा की हो गई थी। टाटा स्टील ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी टाटा स्टील लॉन्ग प्रोडक्ट्स लिमिटेड (TSLP) के माध्यम से NINL का अधिग्रहण किया है।

टीवी नरेंद्रन ने आगे कहा कि मौजूदा कर्मचारियों के साथ काम करने और लगभग 2 वर्षों से बंद पड़े कारखाने को फिर से आरंभ करने के लिए हम तैयार हैं। अगले तीन महीने में उत्पादन शुरू हो जाएगा। साथ ही उन्होंने 12 महीने में स्थापित क्षमता प्राप्त कर लेने की उम्मीद जाहिर की है। एयर इंडिया के बाद दूसरी ऐसी सरकारी कंपनी है, जो टाटा ग्रुप के हाथों में गई है।

एलन मस्क ने बेच डाले Tesla के 79 लाख शेयर, क्या कंपनी भी बेचेंगे ?

'सबके सामने आकर करो ना बहस...', ट्विटर के CEO ने खुलेआम Elon Musk को किया चैलेंज

गायों के दूध पर भी पड़ रहा लंपी वायरस का असर, पशुपालक परेशान, नहीं मिल रहा समाधान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -