भारतीय बाजार में Tata Tigor EV हुई पेश, ये है कीमत
भारतीय बाजार में Tata Tigor EV हुई पेश, ये है कीमत
Share:

अपनी सब-कॉम्पैक्ट सिडैन Tigor का इलेक्ट्रिक वर्जन टाटा मोटर्स ने लॉन्च कर दिया है. Tigor EV नाम से आई यह इलेक्ट्रिक कार दो वेरियंट- XM और XT में उपलब्ध है. इनकी कीमत क्रमश: 9.99 लाख और 10.09 लाख रुपये है. Tata Tigor EV की इस कीमत में फेम-2 के तहत मिलने वाली 1.62 लाख रुपये की छूट (सब्सिडी) शामिल है. टिगोर इलेक्ट्रिक सिर्फ फ्लीट ऑपरेटर्स के लिए उपलब्ध है, यानी अभी इसे प्राइवेट खरीदार नहीं खरीद पाएंगे.

Hero Honda Glamour फ्यूल टैंक में डाली कोका-कोला की पूरी बोतल, फिर हुआ ये

टाटा टिगोर सिडैन पर टिगोर ईवी स्टैंडर्ड आधारित है. इस इलेक्ट्रिक कार के दोनों वेरियंट में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडो, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ हार्मन ऑडियो सिस्टम, हाइट अजस्टेबल ड्राइवर सीट और अजस्टेबल फ्रंट हेडरेस्ट जैसे फीचर्स हैं. XT वेरियंट में इन फीचर्स के अलावा अलॉय वील्ज और इलेक्ट्रिक आउट साइड रियर व्यू मिरर्स भी दिए गए हैं. टाटा मोटर्स की इस इलेक्ट्रिक कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे बेसिक सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं, ताकि टिगोर ईवी 1 जुलाई से लागू होने वाले नए सेफ्टी नॉर्म्स पर खरी उतरे. यह कार तीन कलर ऑप्शन (वाइट, ब्लू और सिल्वर) में उपलब्ध है.

चीन कंपनी ला रही ये धांसू बाइक

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इलेक्ट्रिक टिगोर में 16.2kWh बैटरी पैक दिया गया है, जो 72V, 3-फेस एसी इंडक्शन मोटर के माध्यम से 41hp का पावर और 105Nm टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने कहा है कि स्टैंडर्ड AC वाल सॉकिट के माध्यम से इसकी बैटरी 6 घंटे में 80 पर्सेंट चार्ज हो जाएगी. वहीं, DC 15kW फार्स्ट चार्जर के माध्यम से इतनी ही बैटरी चार्ज होने में 90 मिनट का समय लगेगा. टाटा मोटर्स का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर टिगोर ईवी 142 किलोमीटर तक चलेगी. यह 12 सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. इसकी टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा है. जो कि एक अच्छी गति है. 

भारत में KTM RC 125 की डिलीवरी शुरू, ये है कीमत

भारत में आएगी 300 से 650 cc वाली CFMoto बाइक, इस महीने होगी एंट्री

नए कलर ऑप्शन TVS NTorq 125 को मिला, ये है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -