टाटा संस ने एयर इंडिया के इल्कर आयसी के सीईओ और प्रबंध निदेशक को नामित किया
टाटा संस ने एयर इंडिया के इल्कर आयसी के सीईओ और प्रबंध निदेशक को नामित किया
Share:

सोमवार को, टाटा संस ने तुर्की एयरलाइंस के पूर्व अध्यक्ष इल्कर आयसी को एयर इंडिया के नए CEO और प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की| एयर इंडिया के निदेशक मंडल ने आज दोपहर में Ilker Ayci' की उम्मीदवारी पर चर्चा करने के लिए बैठक की, और विचार-विमर्श के बाद, एयर इंडिया के CEO और MD के रूप में Ayci' की नियुक्ति को मंजूरी दे दी, टाटा संस की ओर से जारी बयान के अनुसार। बयान के अनुसार, टाटा संस के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन बोर्ड की बैठक में विशेष आमंत्रित सदस्य थे।

बयान के अनुसार, आयसी इस साल एक अप्रैल को या उससे पहले अपनी नई जिम्मेदारियों को निभाएंगे। घोषणा के अनुसार, नई नौकरी के लिए Ayci' की नियुक्ति अभी भी नियामक अनुमोदन के लिए लंबित है। एयर इंडिया को पिछले महीने के अंत में टाटा द्वारा फिर से हासिल किया गया था, सरकार के नियंत्रण में आने के लगभग सात दशक बाद।

चंद्रशेखरन ने कहा "इल्कर विमानन क्षेत्र में एक प्रसिद्ध व्यक्ति है, जिसने तुर्की एयरलाइंस को अपने समय के दौरान सफलता के अपने वर्तमान स्तर पर धकेल दिया है। "हम टाटा समूह में इल्कर का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं, जहां वह एयर इंडिया को एक नए युग में ले जाएगा।" 

बयान के अनुसार, उन्होंने 1994 में Bilkent University से स्नातक की उपाधि प्राप्त की और 1995 में यूनाइटेड किंगडम में लीड्स विश्वविद्यालय में राजनीति विज्ञान पर एक शोध प्रवास के बाद 1997 में इस्तांबुल के मारमारा विश्वविद्यालय से अंतर्राष्ट्रीय संबंधों में एक मास्टर कार्यक्रम पूरा किया।

रूस और यूक्रेन के बीच तनाव बढ़ने के कारण कच्चे तेल की कीमतो में उछाल

जल्द खत्म होगा इंतज़ार, TRAI ने बताया कब शुरू होगी 5G की नीलामी

तेलंगाना CM पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का हमला, कहा- पाकिस्तान, कांग्रेस और TRS के बोल एक जैसे

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -