नेक्सॉन की ये कार फुल चार्जिंग में दौड़ेगी 312 किलोमीटर

नेक्सॉन की ये कार फुल चार्जिंग में दौड़ेगी 312 किलोमीटर

अगले हफ्ते से दिल्ली में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की क्रय करने पर सब्सिडी मिलनी आरम्भ हो सकती है, तथा कारों पर 1।5 लाख तथा दुपहिया गाड़ियों पर 30,000 की मैक्सिमम सब्सिडी ऑफर की जा सकती है, तथा इस सब्सिडी के लिए लिए सॉफ्टवेयर भी तैयार हो  गया है। ऐसे में व्यक्तियों को EV क्रय करने के लिए प्रोत्साहन प्राप्त होगा। इस अवसर पर हम आपको Tata Nexon EV के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत में अवेलेबल सस्ती EV में से एक है जो शानदार रेंज के साथ आती है।

बैटरी तथा शक्ति की बात करें, तो Tata Nexon EV में फिक्स्ड मैग्नेट एसी मोटर लगाई गई है जो इस कार को बेहतरीन पावर देती है। यह मोटर 30।2 के kwh की लिथियम आयन बैटरी से शक्ति लेती है। यह बैटरी लिक्विडकूल तकनीक से लैस है जिससे इसका तापमान कंट्रोल में रहता है तथा चार्जिंग के दौरान या फिर सफर के दौरान यह अधिक वार्म नहीं होती है। वही इस बैटरी की बदौलत टाटा नेक्सॉन ईवी प्रति चार्जिंग 312 किलोमीटर की दूरी तय करने में समर्थ है।

साथ ही इस कार को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की गति पकड़ने में केवल 9।9 सेकंड का वक़्त लगता है। आपको बता दें कि इस बैटरी को सिर्फ 1 घंटे में लगभग 80 फीसद तक चार्ज किया जा सकता है जो बहुत कम वक़्त है। वहीं यदि इस इलेक्ट्रिक गाड़ी को सामान्य चार्जर से चार्ज किया जाए तो इसमें 8 घंटे का वक़्त लगता है। वही यदि फीचर्स की बात करें, तो इस इलेक्ट्रिक गाड़ी में इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, कीलेस एंट्री, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग कैमरा, 7 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम जैसे शानदार फीचर्स उपलब्ध किये गए हैं। इसी के साथ ये कार बेहद ही आकर्षक है।

भारत के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिर्फ 2,999 रुपये में कर सकते है बुक, जाने फीचर्स

मात्र 7 रुपए में 100 किमी चलेगी ये बाइक, ना लाइसेंस की झंझट, ना पेट्रोल की चिंता

नवंबर से सड़कों पर आएगा नजर Ather 450X स्कूटर, एक चार्ज में चलेगा इतना किमी