नवंबर से सड़कों पर आएगा नजर Ather 450X स्कूटर, एक चार्ज में चलेगा इतना किमी

नवंबर से सड़कों पर आएगा नजर Ather 450X स्कूटर, एक चार्ज में चलेगा इतना किमी

सोमवार को दिग्गज कंपनियों में शुमार इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप कंपनी Ather Energy ने बताया कि फ्लैगशिप स्कूटर Ather 450X की डिलीवरी चरणबद्ध ढंग से नवंबर से बेंगलुरु तथा चेन्नई मे आरम्भ कर दी जाएगी. कंपनी ने पूर्व में ही बताया था कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत के बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई, पुणे, दिल्ली, अहमदाबाद, कोच्चि, कोलकाता तथा कोयम्बटूर जैसे 10 जिलों में 2021 की प्रथम तिमाही से प्राप्त हो जाएंगे.

साथ ही Ather ने यह भी कहा कि स्कूटर की डिलीवरी से पूर्व चार्जिंग व्यवस्था को सरल करने के लिए वह अपने तेज चार्जिंग नेटवर्क को सभी जिलों में प्राप्त करवाएगी. प्लान के अनुसार कंपनी प्रथम फेज में हर जिले में 10-15 तेज चार्जिंग प्वाइंट स्थापित करने का सोच रही है. कंपनी ने बताया कि Ather 450X की डिलीवरी क्रमबद्ध ढंग से नवंबर में बेंगलुरु तथा चेन्नई में आरम्भ होगी, तथा उसके पश्चात् अन्य जिलों में आरम्भ की जाएगी.

Ather Energy के को-फाउंडर तथा चीफ एग्जीक्यूटिव अधिकारी तरुण मेहता ने कहा कि "उत्साह तथा प्रतीक्षा का वक़्त काफी लंबा तथा अब इसे आरम्भ करने में अधिक प्रतीक्षा नहीं कर सकते हैं. कोरोना के कारण हमारे वक़्त में बहुत प्रभाव पड़ा है, किन्तु हम अपनी योजना के साथ फिर से ट्रैक पर आने के लिए तैयार हैं. हम वक़्त का उपयोग करने प्लान को तैयार कर रहे हैं, तथा मार्केट स्ट्रेटजी को देखते हुए काम कर रहे हैं." कंपनी ने आगे कहा कि बेंगलुरु तथा चेन्नई के अतिरिक्त अहमदाबाद, कोच्चि, कोलकाता में भी डिलीवरी नवंबर में आरम्भ होगी, जबकि दिल्ली तथा मुंबई में दिसंबर में डिलीवरी आरम्भ होगी. इसी के साथ ये स्कूटर बेहद ही शानदार है.

10 सितम्बर को लांच होने जा रही ये 'धांसू' बाइक, कीमत 1BHK फ्लैट के बराबर

बगैर लाइसेंस चला सकते हैं ये शानदार स्कूटर, मिल रहे कई बेहतरीन ऑफर्स

29 सालों के बाद मार्केट में वापसी करेगी ये धांसू SUV, जानिए कब होगी लांच