Tata Motors ने लखनऊ में शुरू की इलेक्ट्रिक बस सेवा, देश के अन्य शहरों में भी होगी शुरू

Tata Motors ने लखनऊ में शुरू की इलेक्ट्रिक बस सेवा,  देश के अन्य शहरों में भी होगी शुरू

लखनऊ : देश में भारी वाहनों का निर्माण करने वाली कंपनी Tata Motors के सहयोग से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू हो गई है। टाटा मोटर्स भारत में अगले 9 महीनों में Lucknow City Transport Services Ltd को करीब 40 से अधिक इलेक्ट्रिक बसों की सप्लाई करेगा। Tata Motors की पहली इलेक्ट्रिक बस को शहरी विकास मंत्री ने हरी झंडी दिखाई और यह बस आलमबाग डिपो से अपनी यात्रा शुरू करेगी। यह इलेक्ट्रिक बसें एक बार फुल चार्ज होने पर 150 किलोमीटर तक का सफर तय करने में सक्षम है।

सौरव गांगुली ने खरीदी BMW की यह खूबसूरत बाइक, कीमत जानकर लगेगा धक्का

यह है इस बस की खासियत 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार Ultra 9m AC ई-बसों में लिथियम-आयन बैटरीज का इस्तेमाल किया गया है, जिसे जलभराव के कारण टूटने से बचाने के लिए छत पर रखा गया है। नई इलेक्ट्रिक बसों में एकीकृत इलेक्ट्रिक मोटर जनरेटर दी गई है जो 330bhp की पावर और देने में सक्षम है और लगातार 195bhp तक की पावर डिलीवर करेगी। कंपनी का कहना है कि बैटरी को एक अधिकतम सीमा के भीतर तापमान बनाए रखने के साथ लंबे जीवन को सुनिश्चित करने के लिए लिक्विड-कूल्ड का इस्तेमाल दिया गया है। 

इस साल Bajaj Auto करेंगे धमाका, जल्द लाएगी Urbanite का प्रीमियम स्कूटर

और भी कई जगह चलेंगी बसे 

जानकारी के लिए बता दें टाटा मोटर्स ने फास्ट चार्जिंग के लिए आलमबाग डिपो में एक चार्जिंग स्टेशन पर स्थापित किया है। Tata Motors के प्रोडक्ट लाइन हैड, ने कहा “टाटा मोटर्स हमेशा ई-मोबिलिटी के विकास में सबसे आगे रही है और यह ऑर्डर हमारे बेस्ट-इन-क्लास समाधान का एक उदाहरण है। टाटा मोटर्स अब छह सार्वजनिक परिवहन उपक्रमों को 250 इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति करेगी। 

महज 5 हजार रु में बुक करें यामाहा की धाकड़ बाइक, मार्च में होगी लॉन्चिंग

Royal Enfield की बाइक्स हुई महंगी, चौंका देगी नई कीमत

आपको बेहोश कर सकती है इस बाइक की खासियत, बैटरी के साथ फिट होगा एक्शन कैमरा