यदि आप भी है महंगी कारों के है शौक़ीन तो इस बारें में जरुर जान लें

अपनी तेज कारों के लिए मशहूर इटली की सुपरकार निर्माता दिग्गज कंपनी फेरारी ने एलान किया है कि वह 2026 तक लगभग 15 नई कारों को पेश करने की योजना बना रहे है, जिनमें से पहले लॉन्च की जाने वाली कार ब्रांड की पहली प्योर इलेक्ट्रिक कार होने वाली है। जिसके साथ साथ, एक नई रेंज-टॉपिंग सुपरकार और Icona सीरीज में कई पेशकश भी की जा रही है। कंपनी का फोकस इलेक्ट्रिफिकेशन पर जरूर रहेगा लेकिन यह फेरारी ICE मॉडल भी पेश करना जारी रखने वाले है।

कम्बशन और इलेक्ट्रिक, दोनों पावरट्रेन में आएंगी कारें: खबरों का कहना है कि फेरारी के कैपिटल मार्केट्स डे इंवेस्टर प्रेजेंटेशन में मालिकों ने इलेक्ट्रिफिकेशन की ओर बढ़ने के बारें में भी बात की है। इसके साथ ही, इस बारे में भी अपनी बातें रखें कि वह कैसे कम्बशन पावरट्रेन को जारी रखने वाले है। ब्रांड के पोर्टफोलियो में 40 फीसद कारें प्योर-कम्बशन वाली होंगी और 60 फीसद इलेक्ट्रिफाइड होने वाली है यह या तो शुद्ध ईवी होंगी या फिर हाइब्रिड कारें होने वाली है।

लंबे समय तक कम्बशन पावरट्रेन जारी रखेगी फरारी: फेरारी के पास वर्तमान में सीरीज प्रोडक्शन में 4 मॉडल लाइन्स- फेरारी रोमा, फेरारी 812 सुपरफास्ट, फेरारी 296 GBT और फेरारी SF 90 हैं। इसके पास 50-50 प्रतिशत प्योर-कम्बशन और हाइब्रिड मॉडल हैं। फेरारी के मुताबिक, आने वाले वर्षों में कारों का इलेक्ट्रिफिकेशन बढ़ेगा लेकिन यह कम्बशन इंजन डेवलपमेंट के मूल्य पर होने वाले है। 2030 में भी, बेचे जाने वाले कुल मॉडलों में 20 प्रतिशत हिस्सा प्योर-कम्बशन मॉडल का होगा।

सितंबर में आएगी Purosangue SUV: यह संभव है कि कंपनी के प्योर-कम्बशन इंजन, Icona सीरीज मॉडल में जारी होने वाले है। यहां पर फेरारी ने यह भी पुष्टि की है कि लंबे समय से प्रतीक्षित Purosangue SUV इस साल सितंबर में आने वाली है।

लेह लद्दाख के लिए रवाना हुई शतरंज ओलंपियाड की मशाल

'चोट तो बहाना है, आथिया को घुमाना है..', इलाज के लिए जर्मनी पहुंचे राहुल, तो लोगों ने किए ऐसे कमैंट्स

Paris Olympis में भारत की ओर से वापसी करने जा रही ये खिलाड़ी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -