TATA जल्द ही लॉन्च करने जा रही है अपनी CNG कार
TATA जल्द ही लॉन्च करने जा रही है अपनी CNG कार
Share:

ईंधन के दामों में वृद्धि, कार खरीदने वाले लोगों को किफायती ईंधन वाली कारों की तरफ मोड़ने का काम करने में लगी हुई है. इसी को ध्यान में रखते हुए कार कंपनियां भी अपनी कारों को अपडेट करने का काम भी कर रही है. ताकि कस्टमर के सामने अधिक से अधिक विकल्प पेश कर पाएंगे. टाटा मोटर्स भी अपनी कारों में CNG विकल्प देने की तैयारी में है और जल्द ही अपनी हैचबैक कार TATA अल्ट्रोज के CNG मॉडल को पेश करने जा रही है. आइये आपको इस कार में मिलने वाले फीचर्स के बारे में जानकारी देने जा रहे है.

डिज़ाइन: टाटा अल्ट्रोज CNG कार में एक तराशा हुआ हुड है, चौड़े एयर वेंट के साथ डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) और स्वेप्ट-बैक ऑटो एडजस्टेबल हेडलाइट्स का इस्तेमाल किया जा रहा है. जिसके साथ साथ जिसमे  ब्लैक-आउट बी-पिलर्स, आउटसाइड रियर व्यू मिरर्स (ORVMs) के साथ 16-इंच के मिक्स्ड मेटल के एलाय व्हील्स मौजूद हैं. वहीं इस कार का डाइमेंशन 2,501 mm का व्हीलबेस और 165 mm ग्राउंड क्लियरेंस भी मिल जाता है. इस कार में मिलने वाले कलर ऑप्शन के बारें में बात की जाए तो, ये कार कॉसमॉस ब्लैक, एवेन्यू व्हाइट, हार्बर ब्लू, ओपेरा ब्लू, आर्केड ग्रे और डाउनटाउन रेड शेड्स में मिलने वाला है.

इंजन: ये कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन भी दिया जा रहा है. कंपनी इस कार में BS6 मानकों को पूरा करने वाला 1,199 cc का पेट्रोल इंजन और 1,497 cc का डीजल इंजन बी प्रदान किया जा रहा है. पहले यह कार 5-स्पीड गियर बॉक्स और FWD के साथ आती थी. अब इसे 7-स्पीड डुअल-क्लच, ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सुविधा के साथ पेश किया जा रहा है. खबरों का कहना है कि, टाटा इस कार के 1.2-L पेट्रोल इंजन के साथ इस कार को CNG मॉडल में पेश करने जा रही है.

फीचर्स: टाटा अलट्रोज इंटीरीयर फीचर्स में आरामदायक 5-सीटर केबिन भी दिया जा रहा है. इस कार की ड्राइवर सीट हाइट एडजस्टेबल के साथ मल्टी-फंक्शन पावर लेदर स्टीयरिंग व्हील भी प्रदान किया जा रहा है. वहीं लाइटिंग के बारें में बात की जाए तो इसमें डे टाइम रंनिंग लाइट्स (DRLs ) के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप्स का प्रयोग भी किया जाने लगा है.  जिसके साथ साथ इस कार में ब्लूटूथ, एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपोर्टेड फीचर्स के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी पेश की गई है.

कीमत: अभी इस कार की कीमत का आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं किया गया है. इस बात की जानकारी लॉन्चिंग के समय ही दी जाने वाली है. लेकिन इसकी मौजूदा कीमतों में 50,000-80,000 तक की वृद्धि देखने के लिए मिलने वाली है.

ये है देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 सीटर कार

कभी बढ़ाती है तो कभी घटाती है महिंद्रा अपनी कारों के दाम, फिर दे रही भारी डिस्काउंट

8 हजार रुपये की डाउनपेमेंट पर आज ही अपने घर ले आएं ये शानदार कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -