बिग बास्केट ऑनलाइन ग्रॉसरी पर टाटा की नजर

टाटा समूह अल्पसंख्यक हिस्सेदारी खरीदने के लिए ऑनलाइन किराना प्लेटफॉर्म बिगबास्केट के साथ बातचीत कर रहा है। बिग बास्केट वर्तमान में विकास पूंजी में $ 200 मिलियन के लक्ष्य के साथ धन जुटाने में शामिल है। साल्ट-टू-टेक्नोलॉजी, कॉफी-टू-कार, गोल्ड-टू-स्टील समूह 20% हिस्सेदारी पर नजर गड़ाए हुए है, जिसने इस सौदे को देखने के लिए एक बोर्ड का गठन किया है। TATA के साथ, सिंगापुर सरकार के टेमासेक और अमेरिका स्थित जेनरेशन पार्टनर्स, फिडेलिटी और टायबोर्न कैपिटल, 350-400 मिलियन डॉलर के निवेश की वार्ता में शामिल हैं, जिसमें बिग बास्केट का मूल्य 2 बिलियन डॉलर, 33% बढ़ा है।

COVID-19 जोखिमों, स्वास्थ्य जागरूकता, भय, लॉकडाउन के कारण, बिग बास्केट ने अधिक ग्राहकों और व्यवसाय को प्राप्त किया और साथ ही साथ ऑनलाइन वरीयता उच्च हो गई है। दिसंबर में या जनवरी में लॉन्च किए जाने वाले 'सुपरएप्प' के रूप में अपने विभिन्न प्रसादों को एक साथ जोड़कर डिजिटल प्लेटफॉर्म पर बड़े पैमाने पर एंट्री करने वाली TATA अब बिग किराना, ऑनलाइन किराना पर ध्यान दे रही है। टाई-अप से TATA को प्रतिद्वंद्वियों AMAZON.IN और अंबानी की RRVL के साथ बेहतर प्रतिस्पर्धा करने में मदद मिलेगी। TATA सुपर-APP में $ 25billion सौदे के लिए वॉलमार्ट के साथ अपनी ऑनलाइन और वैश्विक उपस्थिति को मजबूत तरीके से बनाने के लिए बातचीत कर रही है। सुपर-ऐप एक एप्लिकेशन फैशन, लाइफस्टाइल, बीमा, वित्तीय सेवाओं, स्वास्थ्य देखभाल, बिल भुगतान, भोजन और किराना, शिक्षा और डिजिटल सामग्री में सब कुछ जोड़ती है।

ऑनलाइन किराने का निवेश के लिए अगला युद्ध का मैदान है, 2024 तक $ 18 बिलियन से अधिक का विस्तार होने की उम्मीद है। ऑनलाइन किराना ने पिछले साल की तुलना में 1.7 गुना बेहतर राजस्व दिया है। BigBasket ने एक दौर में $ 1.2 बिलियन के मूल्यांकन में $ 150 मिलियन का उठाया, जिसमें पिछले साल दक्षिण कोरिया के मिरे एसेट-नवर एशिया ग्रोथ फंड, UK के CDC ग्रुप और मौजूदा निवेशक अलीबाबा की भागीदारी देखी गई।

वोडाफोन टैक्स केस: अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता अदालत के आर्डर को चुनौती दे सकती है सरकार

शेयर मार्केट में आई गिरावट, इतने अंक नीचे पहुंचा सेंसेक्स

आज फिर सोने और चांदी की कीमतों में आया भारी उछाल, जानिए नई कीमत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -