TATA और Maruti की इन कारों के लिए बढ़ी मुश्किल, जानिए क्या है मामला
TATA और Maruti की इन कारों के लिए बढ़ी मुश्किल, जानिए क्या है मामला
Share:

फ्रांस की कार निर्माता कंपनी सिट्रोएन (Citroen) ने इंडिया में कुछ माह पहले टाटा पंच, मारुति इग्निस, मारुति स्विफ्ट और हुंडई i20 को टक्कर देने के लिए सिट्रोएन C3 (Citroen C3) को पेश कर दिया गया है। अब यह जानकारी सुनने के लिए मिली है कि कंपनी प्रीमियम SUV Citroen C5 एयरक्रॉस और बजट हैचबैक Citroen C3 को लाने के बाद अब कॉम्पैक्ट SUV के सेगमेंट में अपनी नई कार Citroen C3 Aircross को भी जल्द ही पेश करने जा रही है। यह आने वाली नई कार हुंडई वेन्यू, मारुति सुजुकी ब्रेजा और टाटा नेक्सन जैसी कारों से मुकाबला करने वाली है।  

लेटेस्ट लुक और फीचर्स से होगी लैस: मीडिया में चल रही खबरों का कहना है कि Citroen C3 Aircross को ब्रांड अपने C-Cubed प्रोग्राम के अंतर्गत बाजार में उतारने की योजना बना रही है। इसका लुक सिट्रोएं सी3 से मिलता-जुलता ही हो सकता है, लेकिन इस कार की लंबाई और ऊंचाई अधिक होने वाली है, जिससे इसमें ज्यादा स्पेस भी देखने के लिए मिलने वाला है।

सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस में LED डीआरएल, ब्लैक क्लैडिंग, अग्रेसिव ग्रिल्स, शार्प डिजाइन वाले टेललैंप, LED हेडलैंप्स, रूफ रेल, LED डीआरएल, अग्रेसिव ग्रिल्स के साथ फ्रंट में क्रोम फिनिश वाले ब्रैंड के सिग्नेचर लोगो के मिलने का अनुमान भी जताया जा रहा है। इसके फीचर्स  के बारें में बात की जाए तो इसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, लेदरेट सीट, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले सपोर्ट, बेहतरीन इंटीरियर, वायरलेस चार्जिंग सहित ढेर सारे स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स मिलने का भी अनुमान लगाया जा रहा है।

पावरफुल इंजन वाली एसयूवी: खबरों का कहना है कि सिट्रोएन की इस आने वाली नई कॉम्पैक्ट SUV में दो इंजन का विकल्प देखने के लिए मिल रहा है। इसमें एक 1।2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन जो 82bhp की पावर और 115 Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा और दूसरा 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन जो 110bhp की पावर और 190Nm टॉर्क उत्पन्न कर सकने में सक्षम होने वाली है। यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ही ट्रांसमिशन के विकल्प में आ सकती है। खबरों का कहना है कि सिट्रोएन देश में सी3 का इलेक्ट्रिक वर्जन को भी लॉन्च कर सकती है, जिसको बेहतर बैटरी रेंज के साथ किफायती कीमत में प्रस्तुत किया जा सकता है।

यामाहा ने पेश की अपनी अब तक की सबसे दमदार बाइक

सेल्स के मामले में सबसे ऊपर है ये स्कूटर

ये रही भारत की सबसे ज्यादा माइलेज वाली कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -