सेल्स के मामले में सबसे ऊपर है ये स्कूटर
सेल्स के मामले में सबसे ऊपर है ये स्कूटर
Share:

इंडिया में हमेशा ही बाइक्स की जमकर बिक्री हो रही है। लेकिन दोपहिया वाहनों के बाजार में स्कूटर्स की बिक्री का अपना अलग ही दबदबा देखने के लिए मिला है। स्कूटर्स की सेल पर गौर करें तो इस वर्ष जुलाई में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर्स की कुल तादाद लगभग 4.29 लाख यूनिट्स थी। जो  बीते साल के इसी महीने की तुलना में 27.53 प्रतिशत ज्यादा है। वहीं एक ऐसा भी स्कूटर मौजूद है जिसकी सेल देश में सबसे अधिक बिकने वाली बाइक्स से भी ज्यादा है। यह देश के दोपहिया वाहनों की श्रेणी में बिक्री में दूसरे स्थान पर है। सबसे अधिक बिक्री के केस में सिर्फ हीरो स्पेलेंडर बाइक ही इससे आगे रह पाई है। जी हां! हम बात कर रहें हैं होंडा के सबसे अधिक बिकने वाले स्कूटर एक्टिवा की, तो चलिए जानते हैं क्या इसकी बिक्री के आंकड़े।

इतनी बिकी एक्टिवा: होंडा एक्टिवा (Honda Activa) देश का सबसे अधिक बिकने वाले स्कूटरों में पहले नंबर पर है। जुलाई 2022 में होंडा ने इस स्कूटर की कुल 2,31,807 यूनिट्स की सेल की है। इस तरह देखा जाए तो हर दिन औसतन जिसकी 7,726 यूनिट्स को बेचा गया है। जबकि जुलाई 2021 में इस स्कूटर की कुल 1,62,956 यूनिट्स की बिक्री हुई थी, जो कि इस वर्ष के मुकाबले 31.21 प्रतिशत कम है। होंडा एक्टिवा की बिक्री केवल हीरो स्पलेंडर बाइक को छोड़कर बाकी सबसे अधिक है।  

कितनी है कीमत?: होंडा अपने इस स्कूटर के तीन वर्जन बाजार में लॉन्च कर रही है, इनमे Honda Activa, Honda Activa 125 और Honda Activa Premium Edition शामिल हैं। इसमें सबसे सस्ते मॉडल होंडा एक्टिवा की दिल्ली एक्स शोरूम में मूल्य 72400 रुपए है। 

इन स्कूटर्स की भी होती है जमकर बिक्री: अन्य स्कूटर्स की सेल को देखें तो सबसे अधिक बिकने वाले स्कूटर्स के केस में TVS Jupiter दूसरे नंबर पर है। जुपिटर की जुलाई 2022 में 62,094 यूनिट्स को बेचा गया है। तीसरे नंबर पर सुजुकी एक्सेस की जुलाई 2022 में 41,440 यूनिट्स की बिक्री हुई। इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 78,300 रुपए से 86,200 रुपए के मध्य बताई जा रही है।

ये रही भारत की सबसे ज्यादा माइलेज वाली कार

SUV के चाहने वालों के लिए बड़ी खबर, हुंडई जल्द ही पेश करने वाली है अपनी नई कार

लेम्बोर्गिनी ने पेश की अब तक की सबसे पावरफुल कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -