ये रही भारत की सबसे ज्यादा माइलेज वाली कार
ये रही भारत की सबसे ज्यादा माइलेज वाली कार
Share:

कार से बढ़िया माइलेज मिलने का सीधा अर्थ है जेब पर कम बोझ पड़ना। इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट में  ऐसे ढेर सारी गाड़िया पेश की हैं जो जबर्दस्त माइलेज देने में सक्षम हैं। यदि आप भी कोई ऐसी गाड़ी खरीदना चाहते हैं जो कम खर्चे में आपको लंबी यात्रा करा दे यानि बढ़िया माइलेज दे तो आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसी ही कारों के बारे में जिनकी गिनती इंडिया में सबसे अधिक माइलेज देने वाली कारों में हो रही है। 

मारुति सुजुकी सेलेरियो (Maruti Suzuki Celerio):  मारुति की सेलेरियो का नाम बेस्ट माइलेज कारों में सबसे पहले लिया जा रहा है। यह पेट्रोल और CNG दोनों ही ऑप्शन में सबसे बढ़िया माइलेज प्रदान कर रही है। सबसे अधिक माइलेज मारूति की इस कार के सेलेरियो AMT (Maruti Suzuki Celerio AMT) से प्राप्त होता है। AMT वेरिएंट में यह कार 26.68 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज भी प्रदान कर रही है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 5.25 लाख से शुरू होकर 7.00 लाख तक जा सकता है।

हुंडई ग्रैंड आई 10 नियोस (Hyundai Grand i10 NIOS): Hyundai की कारें भी बढ़िया माइलेज के लिए फेमस हैं। फिलहाल इंडिया में हुंडई की सबसे अधिक माइलेज देने वाली कारों में Hyundai Grand i10 NIOS सबसे अव्वल है। यह कार 26.2 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज भी प्रदान कर रही है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 5.3 लाख रुपए से 8.37 लाख  के मध्य है।

टाटा अल्ट्रोज़ (TATA Altroz): देशी कार निर्माता कंपनी TATA की अल्ट्रोज भी जबर्दस्त माइलेज देने के लिए मशहूर है। साथ ही यह कार अपनी मजबूती और सुरक्षा फीचर्स के लिए भी पहचानी जाती है। यह कार 26 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने का काम कर रहे है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 6.29 लाख रुपए से 10.25 लाख रुपए तक है।

SUV के चाहने वालों के लिए बड़ी खबर, हुंडई जल्द ही पेश करने वाली है अपनी नई कार

लेम्बोर्गिनी ने पेश की अब तक की सबसे पावरफुल कार

रिलीज हुआ किआ सोनेट का नया टीज़र, कार का लुक देख दीवाने हो जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -