तंजानिया ने पर्यटन को सुविधाजनक बनाने के लिए राष्ट्रीय उद्यानों में 2,000 किमी सड़कों का निर्माण  किया
तंजानिया ने पर्यटन को सुविधाजनक बनाने के लिए राष्ट्रीय उद्यानों में 2,000 किमी सड़कों का निर्माण किया
Share:

 

एक सरकारी अधिकारी के अनुसार, तंजानिया के अधिकारियों ने 22 राष्ट्रीय उद्यानों में 2,000 किलोमीटर सड़कों का पुनर्निर्माण किया है क्योंकि देश कोविड-19 के प्रकोप के अंत के बाद पर्यटकों में वृद्धि के लिए तैयार है।

रिपोर्ट के अनुसार, प्राकृतिक संसाधन और पर्यटन मंत्रालय के स्थायी सचिव फ्रांसिस माइकल ने सितंबर 2021 में अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) द्वारा दिए गए धन से सड़कों का नवीनीकरण किया था।

आईएमएफ ने तत्काल स्वास्थ्य, मानवीय और आर्थिक प्रभावों को संबोधित करते हुए महामारी का जवाब देने में तंजानिया की सहायता के लिए 7 सितंबर, 2021 को आपातकालीन वित्तीय सहायता में 567.25 मिलियन अमरीकी डालर को मंजूरी दी। आईएमएफ के अनुसार, तंजानिया की आर्थिक संभावनाएं कोविड -19 समस्या के प्रभाव के कारण खराब हो गई थीं, जिसने धन जारी किया था।

सड़कों के अलावा, माइकल ने कहा कि सरकार ने पूर्वी अफ्रीकी देश के राष्ट्रीय उद्यानों और अन्य संरक्षित क्षेत्रों में आठ हवाई पट्टियों का भी जीर्णोद्धार किया है। उन्होंने टूर ऑपरेटरों और मोटल सहित पर्यटन हितधारकों को आश्वासन दिया कि तंजानिया का पर्यटन क्षेत्र महामारी के नुकसान से जल्दी से उबर रहा है।

पर्यटन व्यवसाय को बुरी तरह प्रभावित करने वाली महामारी के बावजूद, 2021 में, सरकारी आंकड़ों के अनुसार, 1.4 मिलियन लोगों ने तंजानिया का दौरा किया। 2020 में, जिस साल पहली बार तंजानिया में महामारी दर्ज की गई थी और दुनिया भर में सिर्फ 620,867 पर्यटकों ने देश का दौरा किया था।

भारत और पाकिस्तान ने चल रहे गतिरोध को कम करने के लिए बातचीत पर ज़ोर दिया : रिपोर्ट

दक्षिण-पश्चिमी ईरान में इमारत ढहने से 29 लोगों की मौत

इमरान खान ने की भारत की तारीफ बोले भारत स्वतंत्र है, हम गुलाम हैं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -